Move to Jagran APP

Zeeshan Murder Case : बरेली में खुला चौंकाने वाला राज, पूर्व सांसद के भतीजे सालिम को बचा रही पुलिस

Zeeshan Murder Case in Bareilly बरेली में गैस एजेंसी संचालक जीशान हत्याकांड में चौंकाने वाला राज सामने आया है। मामले में हत्यारोपित पूर्व सांसद के भतीजे सालिम साबरी को पुलिस बचा रही है।साबिर मोहब्बत में पड़कर हिंदू से मुस्लिम बन गया था।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 01:37 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 01:37 PM (IST)
Zeeshan Murder Case : बरेली में खुला चौंकाने वाला राज, पूर्व सांसद के भतीजे सालिम को बचा रही पुलिस

बरेली, जागरण संवाददाता। Zeeshan Murder Case in Bareilly : बरेली गैस एजेंसी संचालक जीशान हत्याकांड का हत्यारोपित प्रापर्टी डीलर सालिम साबरी के बारे में बुधवार को चौकाने वाला राजफाश हुआ। हत्यारोपित एक पूर्व सांसद का भतीजा है। मोहब्बत में पड़कर वह हिंदू से मुस्लिम बन गया था।

loksabha election banner

तब घरवालों ने उससे किनारा कर लिया था लेकिन हत्याकांड में फंसते ही उसको बचाने की तैयारी शुरू हो गई। इस बात को बल भी मिला। हत्याकांड के दस दिन बीतने के बाद भी इज्जतनगर पुलिस ने उसकी तलाश मुनासिब ना समझी। आरोपित की अंतिम लोकेशन दिल्ली मिली थी।

इज्जतनगर के आकांक्षा एन्क्लेव के रहने वाले जीशान अख्तर की एक अगस्त को हत्या कर दी गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई थी। इसी के बाद उनकी बहन डा. उजमा अख्तर ने पत्नी जोया अख्तर, प्रापर्टी डीलर सालिम साबरी, मलिक सैफी व अदनान अजीज पर मुकदमा लिखा था।

डा. उजमा ने सीधे तौर पर आरोप लगाया था कि जोया अख्तर ने सालिम साबरी के साथ मिलकर हत्याकांड को अंजाम दिया जबकि अन्य दोनों षडयंत्र में शामिल रहे। डा. उजमा के शक पर मुहर भी लगी क्योंकि जोया अख्तर ने तबीयत खराब होने का बहाना बनाकर सालिम को ही फोन कर घर बुलाया था।

पकड़े जाने के बाद जोया ने सालिम से नजदीकियों की बात भी स्वीकारी थी। इज्जतनगर पुलिस को बताया था कि सालिम लगातार उसके संपर्क में था। जब वह घर से गई तब वापस लाने में सालिम ने ही भूमिका निभाई। सालिम के कहने पर ही जीशान जोया को दोबारा रखने को राजी हुआ।

वारदात वाली रात विवाद भी हुआ जिसे सालिम ने निपटाया। यह तमाम बिंदु हैं जिससे हत्याकांड से सालिम के तार जुड़ रहे हैं। फिर भी उसकी गिरफ्तारी तो दूर पुलिस ने तलाश तक शुरू नहीं की। नतीजा यह रहा कि हत्यारोपित बेखौफ घूमता रहा। इसके बाद दिल्ली निकल गया। सालिम मूलरूप से किला के परवेज नगर का रहने वाला है। वर्तमान में वह दिल्ली के तिलक मार्ग स्थित श्यामनगर में रहता है। नामजद अन्य दोनों आरोपित अंडरग्राउंड हैं।

हत्याकांड में हत्यारोपित पत्नी को जेल भेजा जा चुका है। नामजद अन्य आरोपितों की भूमिका की हर कड़ियां जोड़ी जा रही हैं। आरोपितों की तलाश तेज की जाएगी। - साद मियां खान, सीओ तृतीय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.