बरेली, जेएनएन। Molestation in Bareilly : फेसबुक से दोस्ती-मुहब्बत, इजहार फिर इन्कार करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि इजहार के बाद युवक ने युवती को शादी का झांसा दिया फिर उसके साथ संबंध बनाए। फिर एक कमरे में ठहराकर युवती के जेवर व नगदी लेकर भाग गया। युवती ने कोतवाली पुलिस व एसएसपी से मामले की शिकायत की है। एसएसपी कार्यालय में मौजूद सीओ वैद्यनाथ ने कोतवाली पुलिस को जांच कराकर कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।

युवती बिहार के गया ही रहने वाली है। उसके मुताबिक, करीब एक साल पहले 20 सितंबर 2020 को बरेली कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले युवक से फेसबुक के जरिए उसकी दोस्ती हुई थी। आरोपित युवक ने खुद को रेडीमेड कपड़ों की दुकान का सेल्समेन बताया था। बातचीत शुरू हुई, धीरे-धीरे दोस्ती मुहब्बत में बदल गई। आरोपित युवक ने शादी की बात कह बरेली बुला लिया। हामी भरने के बाद उसके कहे मुताबिक, बरेली आ गई।

आरोप है कि आरोपित ने उसे एक कमरे में ठहराया, उसके साथ संबंध बनाए। काम का हवाला देकर वह निकल गया लेकिन, बाद में नहीं लौटा। बैग में देखा तो घर से लाए गए डेढ़ लाख रुपये कीमत के जेवर व 40 हजार रुपये लेकर गायब थे। आरोपित युवक के न लौटने पर युवती उसके घर पहुंच गई। घर वालों ने भगा दिया। काेतवाली पुलिस को उसने आपबीती सुनाई। सुनवाई न होने पर शनिवार को वह एसएसपी कार्यालय पहुंची और पूरा घटनाक्रम बताया।

दूसरे संप्रदाय के युवक ने अश्लील बातें लिखकर फाेटाे की वायरल

युवती की फोटो पर अश्लील बातें लिखकर दूसरे संप्रदाय के युवक ने इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। जानकारी तब हुई जब युवती के स्वजन व रिश्तेदारों तक पोस्ट पहुंच गई। पोस्ट देखकर सभी हैरत में पड़ गए। मामले की शिकायत पीड़िता के स्वजन ने एसएसपी से की है।मामला सुभाषनगर का है। पीड़ित युवती के मुताबिक, 20 अक्टूबर को दूसरे संप्रदाय के युवक ने उसकी फेसबुक पोस्ट पर टिप्पणी की। उसी रात करीब 12 बजे उसकी फोटो शेयर कर दी।

युवती जब तक कुछ समझ पाती अगले दिन जब उसने अपना फेसबुक अकाउंट खोला तो देखा कि युवक ने उसकी फेक आइडी बनाई और उसकी फोटो पर अश्लील बातें लिखकर वायरल कर दीं। मैंसेजर के माध्यम से भी अश्लील बातें लिखकर भेजने लगा। युवती ने आरोपित को ब्लाक कर दिया। डर के चलते उसने स्वजन को कोई बात नहीं बताई लेकिन स्वजन तक पोस्ट पहुंच गई। पूछताछ में पता चला कि आरोपित पहले भी ऐसी हरकत कर चुका है।

युवती ने एसएसपी से आरोपित के खिलाफ शिकायत की। आरोप है कि आरोपित का नाम दुष्कर्म, धर्म परिवर्तन समेत कई मामले में सामने आ चुका है। युवती को जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है।

Edited By: Ravi Mishra