बदायूं , जेएनएन। बिनावर थाना क्षेत्र अंर्तगत रहने वाली एक युवती प्रेमी से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन की जिद पर अड़ गई है। परिजनों द्वारा शादी कहीं और तय किए जाने पर जहां युवती ट्रेन से कटकर जान देने की धमकी दे रही है। वहीं पुलिस ने युवती को समझा बुझाकर मामले को शांत करा दिया है।

बिनावर क्षेत्र के गांव की अनुसूचित जाति की युवती द्वारा शादी के लिए दूसरा धर्म अपनाने की बात जब गांव के लोगों के सामने आई तो ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।ग्रामीणों और ग्राम प्रधान के अनुसार किशोरी कई बार धर्मस्थल के चक्कर लगा रही है। ग्राम प्रधान के घर पहुंच कर धर्म परिवर्तन करने की इच्छा जाहिर की। जिसके बाद प्रधान ने इसकी जानकारी किशोरी की मां को दी।

मां ने उसे डांटा तो वह ट्रेन से कटकर आत्महत्या करने की धमकी देने लगी। इसके साथ ही पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुचे एसओ राजीव कुमार गांव पहुंचे। जहां जानकारी करने के बाद उनके सामने युवती का प्रेम प्रसंग चलने की बात सामने आई। जिसके चलते शादी करने के लिए वह धर्म परिवर्तन की बात कर रही है। जबकि उसके परिजनों ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी है।

पुलिस ने युवती के मोबाइल से मेरठ के एक युवक से बात की तो पता चला कि युवती उस युवक से शादी करना चाहती है, जिसकी वजह से धर्म परिवर्तन की बात कर रही है। एसओ ने बताया कि फिलहाल युवती को समझाकर शांत कर दिया गया है। पुलिस ने परिवार के लोगों को भी उसकी शादी अभी नहीं करने की हिदायत दी है। 

Posted By: Ravi Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस