Move to Jagran APP

नाटा था शौहर, इसलिये बीवी ने जबरन कहलवाया...तलाक तलाक तलाक

एक महिला ने पति से ही जबरन तलाक मांग लिया...। यह कहकर कि तुम नाटे हुए। नहीं रहना तुम्हारे साथ...। मामला पुलिस तक पहुंचा। थाने में पंचायत हुई लेकिन, महिला फैसले पर अडिग रही।

By Ashish MishraEdited By: Published: Fri, 16 Feb 2018 10:11 AM (IST)Updated: Fri, 16 Feb 2018 10:49 AM (IST)
नाटा था शौहर, इसलिये बीवी ने जबरन कहलवाया...तलाक तलाक तलाक
नाटा था शौहर, इसलिये बीवी ने जबरन कहलवाया...तलाक तलाक तलाक

बरेली (जेएनएन)। देश में तलाक को हल्ला मचा है। संसद से लेकर सड़क तक बहस छिड़ी है। महिलाएं हक की आवाज बुलंद कर रही हैं। इस सब के बीच फतेहगंज पश्चिमी के गांव घाटमपुर में नजीर पेश करने वाला मामला सामने आया। एक महिला ने पति से ही जबरन तलाक मांग लिया...। यह कहकर कि तुम नाटे हुए। नहीं रहना तुम्हारे साथ...। मामला पुलिस तक पहुंचा। थाने में पंचायत हुई लेकिन, महिला फैसले पर अडिग रही। पुलिस और परिजनों के सामने आखिर उसने पति से कहलवा ही लिया-तलाक, तलाक, तलाक...।

loksabha election banner

यह अजब-गजब मामला घटा तो गुरुवार को लेकिन पति-पत्नी के बीच नापसंदगी की दरार चार महीने पहले ही पड़ गई। दरअसल, मीरगंज में घाटमपुर के मोहम्मद अली का निकाह रामपुर के मिलक थानाक्षेत्र के ग्राम भेटा निवासी गुलबशा के साथ तय किया गया। गुलबशा को अली पहली ही नजर में बिल्कुल पसंद नहीं आया। कारण, उसका नाटा कद...। बावजूद परिजन नहीं माने और निकाह करा दिया। फिर क्या था, शादी के तुरंत बाद विवाद रहने लगा। दोनों के बीच दूरियां पैदा हो गईं। चार माह में गुलबशा ने अधिकांश समय अपने मायके में बिताया।

ऐसे पहुंची तलाक तक बात : बुधवार रात दोनों के बीच फिर विवाद हुआ।

सूचना पर यूपी-100 की गाड़ी घाटमपुर पहुंची। पुलिस के सामने गुलबिशा ने पति को नाटा और कद में छोटा बताया। साथ रहने से इन्कार कर दिया। वह पति से तलाक लेने की जिद पर अड़ गई। मौके पर ग्राम प्रधान व अन्य लोग पहुंचे। सबने गुलबिशा को समझाया, लेकिन उसने किसी की एक न सुनी। जब कोई हल नहीं निकला तो पुलिस दोनों को थाने ले आई।

थाने में हुई पंचायत : पुलिस ने गुरुवार को दोनों पक्ष थाने बुला लिए। यहां पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया। थाने से निकलते ही गुलबिशा फिर अपनी जिद पर आ गई। यह देख अली ने भी मन पुख्ता कर लिया। गुलबिशा की खुशी के लिए थाना गेट पर तीन तलाक बोल दिए। गुलबिशा ने उसे स्वीकार कर लिया। समझौते के अनुसार पति ने दहेज वापस कर दिया।

पति व पत्नी के बीच विवाद था, जिसे दोनों पक्षों ने आपस में बैठकर निपटा लिया। शौहर ने तलाक बोल दिया। पुलिस को लिखकर दे दिया कि अब उनके बीच कोई विवाद नहीं है।

-शेष कुमार शर्मा, एसएसआइ फतेहगंज पश्चिमी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.