Move to Jagran APP

पति बोला - मेरी बीबी के देश विरोधी गतिविध‍ि से ताल्लुक, देश छोड़ने के लिए बनवाया फर्जी पासपोर्ट Bareilly News

2015 में उसे पता चला कि पत्नी के संबंध अंतरराज्यीय एवं उत्तर देशीय गैंगों से हैं। जिसके बाद उसने खुद को उससे अलग कर लिया। पत्नी की शिकायत की लेकिन सबूत के अभाव में सुनवाई नहीं हुई।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 11:16 AM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 09:35 AM (IST)
पति बोला - मेरी बीबी के देश विरोधी गतिविध‍ि से ताल्लुक, देश छोड़ने के लिए बनवाया फर्जी पासपोर्ट Bareilly News

बरेली, जेएनएन : बरेली पासपोर्ट ऑफिस से फर्जी नाम-पते व कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर दूसरा पासपोर्ट बनवाने के मामले में बारादरी पुलिस ने महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई महिला के पति की तहरीर पर जांच के बाद की है। पति का आरोप है कि महिला देश विरोधी गतिविधि में शामिल है और कोई बड़ी घटना को अंजाम देकर फर्जी पासपोर्ट के माध्यम से भारत छोड़कर जाने की फिराक में है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर महिला की तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

लखीमपुर खीरी के थाना गदनिया के संपूर्ण नगर बरेली फार्म निवासी अमृत पाल सिंह ने बताया कि उनकी पत्नी गुरप्रीत कौर पुत्री हरपाल सिंह निवासी पंडरी थाना सितारगंज, जिला उधमसिंह नगर उत्तराखंड है। उससे उनका पारिवारिक विवाद चल रहा है। आरोप है कि गुरप्रीत के संबंध असमाजिक एवं देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने वालों से हैं। इसी बात को लेकर उसका पत्नी से विवाद हुआ जो अलग होने की वजह बना।

2015 में उसे पता चला कि पत्नी के संबंध अंतरराज्यीय एवं उत्तर देशीय गैंगों से हैं। जिसके बाद उसने खुद को उससे अलग कर लिया। पत्नी की शिकायत की लेकिन, सबूत के अभाव में सुनवाई नहीं हुई। उसकी पत्नी ने 3 अगस्त 2012 को देहरादून पासपोर्ट आफिस से अपने नाम व पते पर पासपोर्ट बनवाया। पासपोर्ट बनने के बाद भी उसने एक दूसरा फर्जी पासपोर्ट बरेली के पासपोर्ट ऑफिस से बनवाया।

जिसमें अपना नाम गुरप्रीत छुपाकर फर्जी कागजातों के जरिए जसलीन कौर जन्म तिथि चार जून 87 की जगह 15 नवंबर 96 दिखाते हुए पता सदर खेड़ा मुल्लाखेड़ा थाना बिलासपुर रामपुर बताया। आरोप है कि उसने कूटरचित कागजातों के जरिए फर्जी पासपोर्ट बनवाया।

पति का आरोप है कि गुरप्रीत किसी बड़ी घटना को अंजाम देकर फर्जी पासपोर्ट के जरिए देश से भागने की फिराक में है। उन्होंने देश विरोधी आशंका जताते हुए साजिश रचने का आरोप लगाया है। शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच कर गुरप्रीत के खिलाफ बारादरी थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

शिकायत मिलने पर जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। -राहुल सिंह, इंस्पेक्टर

मामला हमारे पास आया था। इनका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है। जुर्माना भी डाला गया। पहले जारी पासपोर्ट का कोई मतलब नहीं, क्योंकि उसकी वैद्यता समाप्त हो चुकी है।  -मुहम्मद नसीम, क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी बरेली 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.