Move to Jagran APP

तेंदुए को मारने के बाद गांव में घसीटने का वी‍डियो हुआ वायरल Badaun News

सहसवान के जरीफपुर गढिय़ा गांव में ग्रामीण पर हमलावर हुए तेंदुआ को ट्रैक्टर से कुचलकर मारने के बाद उसका शव गांव में घसीटा गया। कुत्तों से नोंचवाया।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 02:21 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 05:49 PM (IST)
तेंदुए को मारने के बाद गांव में घसीटने का वी‍डियो हुआ वायरल Badaun News
तेंदुए को मारने के बाद गांव में घसीटने का वी‍डियो हुआ वायरल Badaun News

जेएनएन, बदायूं : सहसवान के जरीफपुर गढिय़ा गांव में ग्रामीण पर हमलावर हुए तेंदुआ को ट्रैक्टर से कुचलकर मारने के बाद उसका शव गांव में घसीटा गया। कुत्तों से नोंचवाया। पूरे मामले का वीडियो वायरल हुआ इसके बावजूद वन विभाग की टीम को वहां तक पहुंचने में नौ घंटे लग गए।

loksabha election banner

पिछले पंद्रह दिन से क्षेत्र में तेंदुआ होने की जानकारी वन विभाग को दी जा रही थी। तीन लोगों खुद पर अंधेरे में हमला किया जाने की सूचना भी दी मगर वन विभाग ने इसे वहम बताकर पल्ला झाड़ लिया। रविवार को अचानक तेंदुआ जरीफनगर गढिय़ा गांव पहुंच गया।

वहां बुजुर्ग मोहनलाल पर झपट्टा मारा तो ग्रामीणों ने तेंदुआ को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला। यह घटनाक्रम शाम छह बजे का था। इसके बाद करीब तीन घंटे तक गांव वाले शव को गांव की गलियों में घसीटते रहे। कुत्तों से उसके शव को नोंचवाया गया। कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

दूसरी ओर तेंदुआ मारे की जाने की खबर वन विभाग को भी मिल गई मगर रात तक गांव कोई नहीं पहुंचा। देर रात शव घसीटने का वीडियो वायरल होने लगा तब सोमवार तड़के करीब तीन बजे टीम गांव पहुंची और शव तलाश। इसके बाद सोमवार दोपहर को शव पोस्टमार्टम के लिए बरेली आइवीआरआइ भेजा सका। माना जा रहा है कि तेंदुआ सहसवान के जंगल से वहां तक आ गया। जंगल से गांव की दूरी करीब दस किमी है।

आज होगा पोस्टमार्टम : प्रभारी डीएफओ विवेक गुप्ता के मुताबिक तेंदुआ के शव का मंगलवार को पोस्टमार्टम होगा। जिसमें पता चलेगा कि ट्रैक्टर से कुचलकर उसे मारा गया या डंडों से हमला कर। ग्रामीणों ने घेरकर उसे डंडों से भी पीटा था।

मुकदमे को लेकर अलग बयान : तेंदुआ मारने और शव घसीटने के आरोपितों पर कार्रवाई को लेकर भी अधिकारी एक दूसरे पर टाल रहे। प्रभारी डीएफओ विवेक गुप्ता बोले कि उन्होंने अज्ञात के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने की तहरीर सहसवान कोतवाली में दी है। वहीं सहसवान कोतवाल हरेंद्र ङ्क्षसह का कहना है कि इस मामले कोई तहरीर नहीं मिली है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.