Move to Jagran APP

स्कूल में डांट और दोस्तो से बात के बीच पीहू की मौत का रहस्य

बरेली (जेएनएन)। कुर्माचल नगर की आठवीं की छात्रा वंशिका उर्फ पीहू की मौत की वजह जानने में जुट

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Mar 2018 11:37 AM (IST)Updated: Sat, 24 Mar 2018 11:40 AM (IST)
स्कूल में डांट और दोस्तो से बात के बीच पीहू की मौत का रहस्य
स्कूल में डांट और दोस्तो से बात के बीच पीहू की मौत का रहस्य

बरेली (जेएनएन)। कुर्माचल नगर की आठवीं की छात्रा वंशिका उर्फ पीहू की मौत की वजह जानने में जुटी पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं। पिछले दिनों छात्रा को स्कूल में डाटा गया था। उसे डर था कि यह बात घर पर पता चल जाएगी, इसलिए उसने सुसाइड किया। जिस कारण उसकी डाट पड़ी, उस वजह को भी मालूम किया जा रहा।

loksabha election banner

दूसरी ओर शुक्रवार दोपहर को छात्रा के परिजनों ने एक पत्र पुलिस को दिया जिसके बाद पूरी कहानी ही मुड़ गई। इसे सुसाइड नोट बताया जा रहा। छात्रा की मौत के बाद सेंट फ्रांसिस स्कूल की तरफ से साफ कर दिया गया कि जिस स्पेल-बी की बात की जा रही है वह कोई गेम नहीं अंग्रेजी सीखने का एक एप है। छात्रा के पिता ने इज्जतनगर थाने आकर पुलिस को एक लेटर सौंपा। पुलिस इसे सुसाइड नोट मानकर चल रही है। छात्रा ने लेटर 19 मार्च को ही लिख लिया था। लेटर में पीहू ने स्कूल की बायोकेमिस्ट्री की टीचर कनिका, सोनू भैया व वंश के नाम का जिक्र किया है। कहा है कि इन लोगों से वह अपनी टेंशन का जिक्र कर चुकी थी। छात्रा का मोबाइल भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। इंस्पेक्टर कमरुल हसन का कहना है कि शनिवार को स्कूल में जाकर संबंधित टीचर व दोनों लोगों से पूछताछ की जाएगी।

होनहार थी छात्र स्टेट लेवल के लिए हो चुका था चयन

सेंट फ्रांसिस स्कूल की टीचर सिस्टर लिसनिन ने बताया कि छात्रा वंशिका उर्फ पीहू होनहार छात्रा थी। बीती जुलाई में छात्रा ने पहली परीक्षा पास कर ली थी। इसमें उसके 30 में से 27 नंबर आए थे। दूसरी परीक्षा में भी वह पास हो गई थी व उसका स्टेट लेवल के लिए चयन हो गया था। अब वह नेशनल लेवल की तैयारी कर रही थी। इसके लिए उसने मोबाइल में प्ले स्टोर में जाकर स्पेल-बी का एप डाउनलोड कर लिया था। टीचर्स का कहना है कि छात्रा ने आत्मघाती कदम क्यों उठाया यह स्कूल में किसी को नहीं पता। घटना की जानकारी होने पर स्कूल का स्टाफ छात्रा के घर गया व शोक जताया। शनिवार को छात्रा का रिजल्ट आ रहा है। टीचरों ने बताया कि छात्रा ने क्लास में टॉप किया है।

मोबाइल से पुलिस को नहीं मिली कोई मदद

छात्रा की मौत के बाद उसके पास मिले मा के मोबाइल को पुलिस ने जब्त किया है। शुक्रवार को पुलिस ने उसके पिता से कोड पूछकर मोबाइल खोला। एक ही कोड से मोबाइल के साथ वाट्स एप के साथ सभी मैसेंजर लॉक थे। पुलिस ने मोबाइल चेक किया तो उसमें कोई गेम डाउनलोड नहीं मिला। इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल चेक की। जाच पूरी होने तक मोबाइल जमा कर लिया है। कॉल डिटेल निकाली जा रही है।

आज स्कूल जाकर पूछताछ करेगी पुलिस

पुलिस शनिवार को सेंट फ्रांसिस स्कूल जाकर टीचर व छात्रों से पूछताछ करेगी। जिन तीन नामों कनिका मैम, सोनू भैया व वंश का जिक्र किया गया, उनसे भी जानकारी ली जाएगी। पुलिस जानने की कोशिश करेगी कि आखिर वे कौन सी बातें थीं जिन्हें छात्रा ने परिजनों से शेयर न करके इन लोगों से चर्चा की, जबकि खुद छात्रा की मा टीचर हैं।

स्पेल-बी नहीं मौत का कारण

एसपी सिटी रोहित सिंह सचवाण ने साफ किया कि छात्र की मौत का कारण स्पेल बी प्रतियोगिता नहीं है। कुछ और तथ्य सामने आए हैं। जल्द ही उनका खुलासा हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.