Move to Jagran APP

पीपीई किट पहन नामांकन कराने पहुंचे 19 चुनाव लड़ चुके वैद्यराज किशन, सीएम योगी के खिलाफ भी ठोकेंगे ताल

UP Assembly Election 2022 शहर विधानसभा से संयुक्त विकास पार्टी के प्रत्याशी के रूप में वैद्यराज किशन ने अपना नामांकन कराया। अब तक 19 चुनाव लड़ चुके किशन इस बार भी अलग अंदाज में पीपीई किट पहन कर नामांकन कराने पहुंचे।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 02:50 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 02:50 PM (IST)
वैद्यराज पीपीई किट पहन कर नामांकन कराने पहुंचे।

बरेली, जेएनएन। UP Assembly Election 2022 शहर विधानसभा से संयुक्त विकास पार्टी के प्रत्याशी के रूप में वैद्यराज किशन ने अपना नामांकन कराया। अब तक 19 चुनाव लड़ चुके किशन इस बार भी अलग अंदाज में पीपीई किट पहन कर नामांकन कराने पहुंचे। वह अपने साथ सैनिटाइजर व थर्मल स्कैनर भी ले गए थे। जिससे वहां मौजूद पुलिसकर्मियों की भी जांच की। किशन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर के कैम्पियरगंज से भी चुनाव लड़ेंगे।

हर बार जब्‍त होती है जमानत: पेशे से फिल्मों के प्रचारक व वैद्य का काम करने वाले मुहल्ला हुंडाल खेल निवासी किशन अब तक नगर पालिका सदस्य, नगर पालिकाध्यक्ष, विधानसभा, लोकसभा तथा विधान परिषद सदस्य का चुनाव लड़ चुके हैं। किशन को लोग फिल्मों के प्रचारक के रूप में जानते थे। कई तरह की आवाज में प्रचार की वजह से उनकी अलग पहचान थी। अब उनकी पहचान सबसे ज्यादा चुनाव लड़ने वाले नेता के रूप में होने लगी है। हर बार उनकी जमानत जब्त हुई। वह चुनाव जीत या हार के लिए नहीं बल्कि चर्चा में बने रहने के लिए लड़ते हैं। 48 साल से चुनाव लड़ रहे किशन इस बार जीवन का 19वां चुनाव लड़ेंगे।

1974 में पहली बार लड़ा चुनाव : किशन बताते है कि 1974 में उन्होंने नगर पालिका सदस्य का चुनाव लड़ा। 1995 में नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव में उन्होंने एक वोट एक नोट मांगा। तब 8000 वोट के साथ डेढ़ लाख रुपये मिले थे। उन्होंने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए भी फीस जमा की थी, लेकिन प्रस्तावक नहीं मिलने के कारण चुनाव नहीं लड़ सके।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.