बरेली, जेएनएन। चुनाव नजदीक है। पार्टियां कई तरह से लुभाने का प्रयास कर रही है। कोई कहता है यह देंगे, कोई कहता है कि इस तरह समाज की चिंता करूंगा। इससे जनता के सामने भ्रम की स्थित पैदा हो गई है कि वह आखिर किसे चुने। आगे कौन क्या करेगा, ऐसे लुभावने वादों को जनता आधार नहीं बनाए। किसने पीछे क्या किया है, उसके काम को आधार बनाकर चुनाव करें। क्योंकि जिसने पीछे अच्छा किया है, वह आगे भी अच्छा करेगा, यह मेरी गारंटी है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने यह बातें शुक्रवार देर शाम इंवर्टिस विश्वविद्यालय के सभागार में प्रबुद्ध मतदाताओं से कहीं। सपा व आजम खां का नाम लिए बिना राष्ट्रीय अध्यक्ष ने तंज कसा। बोले, हमारे विरोधी कुछ लोग जेल से पर्चा भर रहे हैं। शोले फिल्म की गाने की लाइन बोली, ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे। कहा, आधे जेल से तो आधे बेल पर चुनाव लड़ रहे हैं। इन नेताओं ने समाज को तोड़ने का काम किया है। बुरे लोगों का साथ पार्टी दे रही है। बोले, भाजपा वैचारिक दृष्टि वाली पार्टी है, परिवार वाली पार्टी नहीं। भाजपा सत्ता पर बैठने नहीं बल्कि इसके जरिए देश को मजबूत करने के लिए बैठी है। बोले, क्यों जेल में व बेल में रहने वालों को प्रत्याशी बनाया जा रहा है। इससे पहले भाजपा अध्‍यक्ष ने घर-घर वोट मांगने के साथ ही मंदिर में पूजा अर्चना भी की।

आंवला के फरीदपुर विधानसभा क्षेत्र में हुए कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि हर प्रबुद्ध एक नहीं हजारों वोट के मालिक हैं। आपकी दृष्टि व दिशा से कई लोग प्रभावित हो सकते हैं। प्रजातंत्र में दिशा व मुद्दे रखने वाले की जिम्मेदारी भी अधिक हो जाती है। उन्होंने साफ कहा कि जनता भ्रम में हरगिज नहीं आए। बोले, प्रदेश में कई पार्टियां हैं, जो हर बार अपना घोषणा पत्र नया लाते हैं। जातियों के नाम पर वोट मांगने वाले अब विकास की बात पर वोट मांग रहे हैं। बोले, देश में असली विकास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल, पूर्व मंत्री व सांसद संतोष गंगवार, सांसद आंवला धर्मेंद्र कश्यप, महापौर डा. उमेश गौतम, जिलाध्यक्ष आंवला वीर सिंह पाल, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल आदि मौजूद रहे।

साल भर में कोरोना रोधी दो वैक्सीन जनता को दी: राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अपने देश में वर्षों से कभी भी कोई वैक्सीन समय से नहीं आई। जापानी इंसेफ्लाइटिस की दवा जापान में 1935 में आ गई थी। अपने यहां योगी सरकार 2006 में लेकर आई। इसी तरह टिटनेस का टीका 1947 में ही आ गया था, जो भारत में 1970 में आया। बोले, देश में कोरोना का पहला मरीज 16 जनवरी 2020 को मिला था। इसके कुछ समय में ही इसकी वैक्सीन तैयार करने के लिए तैयारी हुई। एक साल बाद ही कोरोना से बचाव की दो वैक्सीन देश की जनता को दी। जब लोगों की सुरक्षा को अभियान चलाकर टीकाकरण किया गया तो कुछ नेताओं ने मोदी वैक्सीन, भाजपा की वैक्सीन कह दिया। उन्होंने कहा कि पिछली सदी में आई महामारी में तमाम लोग बीमारी से अधिक भुखमरी से मरे। भाजपा सरकार ने घर-घर राशन पहुंचाया और मजदूरों को एक-एक हजार रुपये भी दिए। तब कई नेता जो आज भाषण दे रहे हैं वह ट्विटर व टीवी पर ही मिलते थे।

मुस्लिम महिलाओं को किया आजाद: राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने अनुच्‍छेद 370 को धराशायी किया। तीन तलाक को खत्म करने को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था, लेकिन पिछली पार्टियों में दम नहीं था। मोदी ने फैसला लेकर कानून बनाया और मुस्लिम महिलाओं को आजाद किया। बोले, पाकिस्तान, बांग्लादेश, सीरिया, ईरान कही भी तीन तलाक नहीं है। हमारे यहां पहले तुष्टीकरण की राजनीति की जाती रही है। 13वीं शताब्दी से चला आ रहा तीन तलाक खत्म किया है।

देश की संस्कृति के साथ आगे बढ़ रहा देश: राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज कोई हनुमान मंदिर जा रहा है तो कोई घंटा बजा रहा है। जिन लोगों को सही से आचमन करना भी नहीं आता था आज वह तिलक लगाए है। भाजपा सरकार में देश संस्कृति के साथ आगे बढ़ रहा है। भव्य राम मंदिर बन रहा है और काशी विश्वनाथ में कारीडोर तैयार किया गया है। इसलिए लोगों को यह समझना चाहिए कि कौन सच्चा व कौन झूठा है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किसानों को भी साधने का किया प्रयास: बोले, किसान नेता बनने की कइयों को चाह रही, लेकिन कोई नहीं बन पाया। मोदी सरकार ने किसानों के लिए बहुत कुछ किया है। 22 हजार करोड़ के बजट को बढ़ाकर 123 लाख करोड़ किया है। किसान सम्मान निधि साढ़े दस लाख किसानों के खातों में भेजी है। डीएपी पर सब्सिडी, फसल बीमा योजना, मिट्टी स्वास्थ्य कार्ड, किसान पेंशन आदि की सुविधा दी है। कई मेडिकल कालेज, पांच अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, आयुष्मान भारत का लाभ दिया है।

भाजपा ने मकान दिए, सपा सरकार में हुए मकानों पर कब्जे: राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सपा, बसपा समेत अन्य पार्टियों ने जाति विशेष की चिंता की, जबकि भाजपा ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास पर काम किया। भाजपा ने लोगों को मकान दिए, जबकि सपा में कमजोर के मकानों पर कब्जे किए गए। पहले उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार, माफिया राज था। अपहरण, लूट, छेड़छाड़, दुष्कर्म की घटनाएं होती थीं आज बहू-बेटियां पूरी तरह सुरक्षित हैं।

बरेली के विकास की नई कहानी लिखी जा रही : जेपी नड्डा ने बरेली में हो रहे विकास कार्यों को भी गिनाया। बोले, यहां विकास की नई कहानी लिखी जा रही है। स्मार्ट सिटी के तहत मिशन मोड पर काम हो रहा है। तीन सौ बेड अस्पताल में सभी आक्सीजन बेड हैं। जिला महिला अस्पताल में कम्युनिटी हेल्थ केयर सेंटर बना है। नवाबगंज में सरकारी स्कूल और जरी-जरदोजी का भी काम यहां का अच्छा है।

अखिलेश ने आतंकवादियों के केस को किया ड्राप: एक जनवरी 2008 में रामपुर के सीआरपीएफ कैंप पर हमला हुआ, जिसमें सात जवान और एक रिक्शे वाला मारा गया। आतंकवादी संगठन ने हमला कराया। आतंकवादियों के केस को अखिलेश ने ड्राप करने का काम किया। बाद में इलाहाबाद हाइकोर्ट से सजा सुनाई गई। बोले, जिस तरह एक चावल के दाने से पता चल जाता है कि चावल कैसा है, ठीक किसी नेता की एक हरकत से उसके बारे में पता चल जाता है।

Edited By: Vivek Bajpai