Move to Jagran APP

Bareilly News: एक ऐसी पुलिस चौकी जहां दर्ज करानी है शिकायत तो आनी चाहिए स्‍वीमिंग!, कारण जानकर आप रह जाएंगे दंग

Unique Police Outpost of Bareilly यदि आपको कोई शिकायत दर्ज करानी हो तो आप सीधे पुलिस चौकी या थाने जाकर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। हालांकि बरेली में एक ऐसी पुलिस चौकी है जहां आपको शिकायत दर्ज कराने के लिए स्‍वीमिंग आना बहुत जरूरी है।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2022 11:41 PM (IST)Updated: Sun, 07 Aug 2022 11:41 PM (IST)
Unique Police Outpost of Bareilly: बरेली की रामनगर पुलिस चौकी। जागरण

बरेली, जागरण संवाददाता। Unique Police Outpost of Bareilly: कानून के मुताबिक यदि आपको कोई शिकायत करनी हो तो आप सीधे पुलिस चौकी या थाने जाकर रिपोर्ट लिखवा सकते हैं। हालांकि, बरेली में एक ऐसी पुलिस चौकी है जहां आपको शिकायत दर्ज कराने के लिए स्‍वीमिंग आना बहुत जरूरी है। दरअसल, ये नियम पुलिस की ओर से नहीं रखा गया है बल्कि बरसात के पानी में पुलिस चौकी ही डूब गई है। ऐसे में रिपोर्ट लिखवाने के लिए तो पुलिस चौकी के बाहर बह रही दरिया को तो पार करना ही होगा। हम बात कर रहे है आंवला तहसील की रामनगर चौकी की।

loksabha election banner

बारिश के पानी से जलमग्‍न आंवला की रामनगर चौकी।

आंवला के व्‍योधनखुर्द क्षेत्र में रविवार सुबह वर्षा के बाद हुए जल‍भराव ने लोगों को परेशानी बढ़ा दी। रामनगर पुलिस चौकी (Rampur Police Outpost) में पानी भर गया। परेशान स्टाफ ने मंदिर परिसर में शरण ले रखी है। दस्तमपुर गांव में ग्रामीण के सिर से छत छिन गई। तेज वर्षा में कच्चे मकान की छत गिर गई।

बरसात से रामनगर पुलिस चौकी को जलमग्न कर दिया। यहां तैनात स्टाफ ने जैन मंदिर परिसर में शरण ली है। बताया जाता है कि कुछ दिन पहले ही यहां जल निकासी के लिए नाला बनाया गया था, लेकिन उसके निर्माण के बाद भी स्थिति पहले की तरह है। चौकी के पीछे बना ब्लाक कार्यालय परिसर भी जलमग्न हो गया।

इसी जगह जैन समाज का विश्वस्तरीय तीर्थ क्षेत्र भगवा/पार्श्वनाथ जी की तपोभूमि है। पूरे वर्ष में हजारों तीर्थ यात्री दर्शन के लिए आते हैं। दो दिन पूर्व ही यहां पर हुए पार्श्वनाथ निर्वाण कल्याण महोत्सव में हजारों श्रद्धालु आए थे। इधर थाना सिरौली के ग्राम दस्तमपुर में इस्लाम खान के कच्चे मकान की छत भरभराकर गिर पड़ी।

जिस समय यह घटना हुई उस समय उनका परिवार बाहर आ गया। बताया जाता है कि उनकी पत्नी का नाम प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में है, लेकिन अभी तक उनका मकान नहीं बन सका सका है। रविवार होने के कारण तहसील प्रशासन की ओर से किसी ने जांच भी नहीं की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.