Move to Jagran APP

पाकिस्तानी संगठन दावत-ए-इस्लामी के पक्ष में आए मौलाना तौकीर रजा, बोले- संगठन के लोग मजहब के लिए ईमानदार

Maulana Tauqir Raza Favour Pakistani Organisation Dawat E Islami उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड के आरोपितों का संपर्क जिस पाकिस्तानी संगठन से था मौलाना तौकीर उसके पक्ष में आ गए हैं। बुधवार को उन्होंने कहा कि दावत-ए-इस्लामी मजहब के लिए ईमानदारी से काम कर रहा।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 06:54 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 08:56 PM (IST)
पाकिस्तानी संगठन दावत-ए-इस्लामी के पक्ष में आए मौलाना तौकीर रजा, बोले- संगठन के लोग मजहब के लिए ईमानदार
Tauqir Raza Favour Pakistani Organisation Dawat E Islami : इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के प्रमुख तौकीर रजा खां ने लगाए गंभीर आरोप

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर। Tauqir Raza Favour Pakistani Organisation Dawat E Islami : उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड के आरोपितों का संपर्क जिस पाकिस्तानी संगठन से था, मौलाना तौकीर उसके पक्ष में आ गए हैं। बुधवार को उन्होंने कहा कि दावत-ए-इस्लामी मजहब के लिए ईमानदारी से काम कर रहा। इस संगठन के विरुद्ध पूर्व में दरगाह आला हजरत परिवार से आवाज उठ चुकी है लेकिन, मौलाना इससे वास्ता नहीं रखते।

loksabha election banner

उन्होंने स्वीकारा कि मेरे घर के लोगों ने फतवा दिया था लेकिन, मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि दावत-ए-इस्लामी के लोग दुनियादारी में नहीं पड़ते। वैसे भी, नाम के आगे अत्तारी या तौकीर लिखने से हर कोई मुजरिम नहीं हो जाएगा। इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां तारीन टिकली मुहल्ले में कार्यकर्ता खालिद के घर प्रेसवार्ता कर रहे थे। कन्हैया लाल हत्याकांड पर सवाल हुआ तो कहने लगे कि राजस्थान में चुनाव में लाभ पाने के दांव-पेच लगाए जा रहे।

देश की बड़ी समस्याओं पर बात न हो, इसलिए हिंदू-मुस्लिम को उलझाया जा रहा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ऐसे मुद्दों पर बयान देना चाहिए। आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हिंदू-मुस्लिम को बांटने का षडयंत्र कर रहा है। इसी के अंतर्गत उदयपुर में हत्याकांड हुआ। उन्होंने देश बंटवारे का संदर्भ देते हुए मोहम्मद अली जिन्ना को भी संघ से जोड़ दिया।

आतंकी हमले को दे दिया नया रंगः मौलाना तौकीर यहीं नहीं रुके। मुंबई में 26/11 के आतंकी हमले को अलग रंग दे दिया। कहा कि पहले भीड़ में हिंसा होती थी। जब लगा कि मुसलमानों को मरवाने से कुछ नहीं होगा तो हिंदुओं पर हमला कराया जाने लगा। आतंकी मुंबई या ताज होटल पर हमले के लिए नहीं बल्कि हेमंत करकरे को मारने के लिए बुलाए गए थे। वह कई षड्यंत्र का राजफाश करने वाले थे।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग कार्यवाह रवि मिश्र का कहना है कि मौलाना तौकीर रजा का बयान उनके दिमाग की उपज है। वह मुस्लिम समाज को सिर्फ भ्रमित कर रहे हैं। संघ का एकमात्र उद्देश्य प्रत्येक नागरिक को राष्ट्रप्रेम के लिए प्रेरित करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.