Move to Jagran APP

टर्बो मेगा एयरवेज के जरिये बरेली से लखनऊ की उड़ान पर मुहर

मुंबई और बेंगलुरु की हवाई यात्रा के बाद जल्द बरेलीवासियों को लखनऊ का भी हवाई सफर मिलेगा। प्रशासन ने लखनऊ की उड़ान दिवाली तक शुरू करने की तैयारी है। इस बीच सबसे अहम सवाल का जवाब मिल चुका है उड्डयन मंत्रालय से टर्बो मेगा एयरवेज को बरेली से लखनऊ की उड़ान के लिए मुहर लग चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 04:04 AM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 04:04 AM (IST)
टर्बो मेगा एयरवेज के जरिये बरेली से लखनऊ की उड़ान पर मुहर

जागरण संवाददाता, बरेली: मुंबई और बेंगलुरु की हवाई यात्रा के बाद जल्द बरेलीवासियों को लखनऊ का भी हवाई सफर मिलेगा। प्रशासन ने लखनऊ की उड़ान दिवाली तक शुरू करने की तैयारी है। इस बीच सबसे अहम सवाल का जवाब मिल चुका है, उड्डयन मंत्रालय से टर्बो मेगा एयरवेज को बरेली से लखनऊ की उड़ान के लिए मुहर लग चुकी है। हालांकि मंत्रालय से यह फैसला आने से पहले इस बार भी दौड़ में सबसे आगे इंडिगो एयरलाइंस ही मानी जा रही थी। हालांकि इंडिगो की बिड उड्डयन मंत्रालय से पास नहीं हो सकी। जिससे लखनऊ का सफर कराने की जिम्मेदारी टर्बो मेगा एयरवेज को मिली है। बता दें कि इंडिगो के साथ कई और एयरलाइंस भी बरेली से लखनऊ का हवाई सफर मुहैया करो की कतार में थीं। उड़ान का शेड्यूल तय होना बाकी

loksabha election banner

बरेली और लखनऊ के बीच की उड़ान टर्बो मेगा एयरवेज से होगी, यह तय होने के बाद अब हवाई सफर का समय तय होना बाकी है। अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी। वहीं क्षेत्रीय संपर्क योजना (आरसीएस) के तहत मंजूरी देकर केंद्र सरकार पहले ही बरेली से लखनऊ की सेवा को सस्ता करने पर मुहर लगा चुकी है। यानी अगर मुसाफिर कम मिले तो सरकार एयरलाइंस का घाटा पूरा करेगी। दिवाली तक फ्लाइट की बात कह चुके अधिकारी

सूबे की राजधानी यानी लखनऊ की फ्लाइट दिवाली तक मुहैया कराने की बात जिले के अधिकारी कह चुके हैं। पिछले महीने विकास भवन में आयोजित 'वाणिज्य उत्सव' में डीएम नीतिश कुमार ने कहा था कि दीपावली तक लखनऊ के लिए भी उद्यमियों को उड़ान मिल जाएगी। टर्बो मेगा एयरवेज को लखनऊ की फ्लाइट आपरेट करने की मंजूरी उड्डयन मंत्रालय से मिली है। हवाई यात्रा कब और किस समय होगी, इसका शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा।

- राजीव कुलश्रेष्ठ, संयुक्त महाप्रबंधक, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.