Move to Jagran APP

खेत में दबा खजाना पाने के लिए मासूम की बलि चढ़ाई, आंखे निकाली Pilibhit News

खेत में दबे खजाने को पाने के लालच में एक व्यक्ति ने मासूम बालक का अपहरण कर लिया। फिर उसकी बलि दे दी। बच्चे का शव तालाब में उतराता हुआ मिला। उसकी आंखे निकाल ली गई थी।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 03:07 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 03:07 PM (IST)
खेत में दबा खजाना पाने के लिए मासूम की बलि चढ़ाई,  आंखे निकाली Pilibhit News
खेत में दबा खजाना पाने के लिए मासूम की बलि चढ़ाई, आंखे निकाली Pilibhit News

जेएनएन, पीलीभीत : खेत में दबे खजाने को पाने के लालच में एक व्यक्ति ने मासूम बालक का अपहरण कर लिया। फिर उसकी बलि दे दी। बच्चे का शव तालाब में उतराता हुआ मिला। उसकी आंखे निकाल ली गई थी। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मामले को टाल दिया, लेकिन बच्चे के परिजनों ने खुद ही पड़ताल कर मामले का खुलासा कर दिया। गांव के ही एक युवक के खेत में खोद गए गड्ढे में बाल और खून के निशान होने का वीडियो बना लिया। जिसे पुलिस को देकर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। पहले तो पुलिस मामले को दबाने में लगी रही, लेकिन परिजनों के विरोध करने के बाद आरोपित खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। 

loksabha election banner

घटना दस दिन पहले बीसलपुर थाना क्षेत्र के पुरैनिया रामगुलाम गांव की है। गांव निवासी प्रेमशंकर मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करते है। विगत 17 नंबवर को सुबह वह ठेली लेकर तालाब से सिगाड़ा निकालने के लिए गया था। उसके साथ में उसकी बेटी सवित्री बेटा बाबूराम और सबसे छोटा तीन वर्षीय बेटा अरुण भी उसके साथ में तालाब पर गए थे। वह तालाब से सिगाड़ा निकालने लगा था। उसके तीनों बच्चें ठेली के ऊपर बैठे हुए थे। इसी बीच सवित्री और बाबूराम घर चले गए थे। और अरूण ठेली पर ही बैठा रहा था। जब बालक के पिता की नजर ठेली पर पड़ी तो वहां कोई भी मौजूद नही था। तालाब से सिगाड़ा निकालने के बाद वह करीब 12 बजे घर पर पहुंचा तो सवित्री और बाबूराम ही मौजूद मिले। अरूण के घर पर मौजूद न होने के बाद परिवार ने उसकी तलाश शुरू की, लेकिन कुछ पता नही चला सका। इसके बाद पीड़ित ने बीसलपुर थाने में तहरीर देकर उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 

18 नंबवर को तालाब में उतराता मिला था शव

अगले दिन यानी 18 नंबवर की सुबह उसी तालाब में बालक का शव उतराता हुआ मिला। शव मिलने से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। जानकारी पर सीओ बीसलपुर प्रवीण सिंह मलिक और बीसलपुर कोतवाल मनीराम फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। शव को तालाब से बाहर निकाल गया।

शरीर पर मिले सूजे के निशान, आंखे निकाली

बताया जा रहा है कि बच्चे की आंखे निकाल ली गई थी। साथ शरीर पर सूजा घोंपने के निशान भी पाए गए थे। बच्चे के पिता ने गांव के ही सुधीर गंगवार पर आरोप लगाया कि उसने अपने खेत में दबा खजाना पाने के लालच में तांत्रिक के साथ मिलकर बालक की बलि दी थी। लेकिन पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने और डूबने से मौत की बात कहकर मामले को टरका दिया था।

पिता ने ऐसे पकड़वाया आरोपित

पुलिस के टरकाने के बाद बच्चे के पिता खुद ही पड़ताल में जुट गए। इस दौरान आरोपित सुधीर गंगवार के खेत में गड्ढा मिला था। जिसमें कुछ जगह खून के निशान मिले। बालक के पिता ने उसका पूरा वीडियो बनाकर पुलिस को दिखाया, लेकिन इसके बाद भी पुलिस लापरवाही का बरतती रही।

परिजनों ने जताया विरोध तब हरकत में आई पुलिस

इसके बाद परिजनों ने जब विरोध किया तो बीसलपुर पुलिस हरकत में आई। सोमवार रात पुलिस ने आरोपित सुधीर गंगवार पुत्र चंद्रदेव गंगवार निवासी पुरैनिया रामगुलाम थाना बीसलपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। सीओ बीसलपुर प्रवीण सिंह मलिक ने बताया कि कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.