बरेली, जेएनएन। एडीजी बरेली जोन राजकुमार के स्टाफ आफिसर ओम प्रकाश यादव (ओपी यादव) को गणतंत्र दिवस पर उत्‍कृष्‍ट सेवा के लिए पुलिस पदक (Police Medal for Meritorious Services) से सम्‍मानित किया जाएगा। ओपी यादव को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सम्‍मानित करेंगे। लंबे समय से वह एडीजी के स्टाफ ऑफिसर के रूप में तैनात हैं। ओपी यादव के अलावा बरेली के दो और पुलिसकर्मियों को पुलिस पद से सम्‍मानित किया जाएगा। इसमें डायल 112 में तैनात दारोगा राकेश सिंह व आठवीं बटालियन पीएसी में तैनात हेड कांस्टेबल इरफान अली का नाम शामिल हैं। सम्‍मान सूची जारी होने के बाद साथियों ने उन्‍हें बधाई दी।

वर्ष 1997 बैच के अधिकारी ओपी यादव ने लंबे समय तक बरेली में सेवा दी है। एडीजी के स्‍टाफ अफसर बनने से पूर्व वह जिले में एसपी ट्रैफिक के रूप में भी सेवाएं दे चुके हैं। इसके अलावा वह गोरखपुर, सुल्तानपुर, मुरादाबाद के साथ विजिलेंस व पीएसी में निभा चुके हैं। बदायूं में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के रूप में भी उन्‍होंने बखूबी जिम्मेदारी निभाई है। लंबे समय से वह एडीजी के स्टाफ ऑफिसर के रूप में तैनात हैं। ओपी यादव को सम्‍मानित किए जाने पर साथी अधिकारियों व अधीनस्‍थों ने उन्‍हें बधाई दी। ओपी यादव ने अधिकारियों व अपनी टीम के सदस्‍यों को सम्‍मान का श्रेय दिया। 

किसे किया जाता है सम्‍मानित: सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर दिया जाता है। केंद्रीय पुलिस या राज्‍य पुलिस में कम से कम 15 वर्षों तक उत्कृष्ट सेवा करने वाले को यह पदक दिया जाता हे। एक वर्ष में  740 पुलिस कर्मियों को ही यह पदक दिया जा सकता है। 

Edited By: Ravi Mishra