Move to Jagran APP

मदरसा छात्रों ने त्रिशूल एयरबेस के गेट पर ली सेल्फी और वाट्सएप पर भेज दी कश्मीर... मचा हड़कंप

मदरसे में पढ़ने वाले तीन छात्रों ने एयरफोर्स गेट पर बने डेमो विमान के साथ सेल्फी ली और फिर उसे कई ग्रुपों में भेज दिया। वायुसेना के जवानों ने उन्‍हें पकड लिया।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 02:12 PM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 02:12 PM (IST)
मदरसा छात्रों ने त्रिशूल एयरबेस के गेट पर ली सेल्फी और वाट्सएप पर भेज दी कश्मीर... मचा हड़कंप
मदरसा छात्रों ने त्रिशूल एयरबेस के गेट पर ली सेल्फी और वाट्सएप पर भेज दी कश्मीर... मचा हड़कंप

जेएनएन, बरेली : पीरबहोड़ा स्थित मदरसे में पढ़ने वाले तीनों नाबालिग छात्रों की हरकत ने खुफिया विभाग के पसीने छुड़ा दिए हैं। जांच में पता चला है कि छात्रों ने त्रिशूल एयरबेस के गेट पर सेल्फी और तत्काल वह फोटो कश्मीर व नासिक के वाट्सएप ग्रुप में पोस्ट कर दी। देर रात पुलिस ने तीनों छात्रों को ऐसा भविष्य में न करने की हिदायत देते हुए उनके परिजनों को सौंप दिया लेकिन फोटो वायरल होने की जानकारी के बाद खुफिया विभाग अपने स्तर से जांच कर रहा है। जिन ग्रुप व नंबरों पर नाबालिगों ने एयरफोर्स गेट की सेल्फी भेजी है, खुफिया विभाग उस ग्रुप में मौजूद लोगों की डिटेल की जांच कर रहा है। साथ ही, जिन दूसरे नंबरों पर फोटो भेजा गया, उनकी भी कुंडली खंगाली जा रही है। शुक्रवार को खुफिया विभाग की टीम ने इस मामले में इज्जतनगर पुलिस से भी बातचीत की है। पुलिस एक बार फिर उन तीनों छात्रों से पूछताछ करेगी। 

loksabha election banner

क्‍या था मामला

त्रिशूल एयरबेस के गेट पर विमान का बडा डमो लगा हुआ है। सामने ही रास्‍ता गुजरता है। गुरुवार की दोपहर को तीन छात्र वहां पहुंचे और विमान के डेमो के पास खडे होकर सेल्‍फी लेने लगे। उसी के पास ही त्रिशूल एयरबेस का मुख्य गेट भी है। छात्रों ने कई फोटो खींचे और उन्हें दूसरे ग्रुपों ने हाथों हाथ भेज दिया। 

वायु सेना के जवानों ने देखा तो धर दबोचा 

सेल्फी ले रहे छात्रों पर वायु सेना की सुरक्षा में तैनात जवानों की नजर पडी तो उन्‍हें तुरंत धर दबोचा। तीनों से लंबी पूछताछ की गई। तब पता चला कि वे छात्र मदरसा में पढने वाले हैं। वायु सेना स्‍टेशन के पास से गुजर रहे थे। तभी सेल्‍फी लेने लगे। 

मोबाइल से पता चला कश्‍मीरी भेजे फोटो 

वायु सेना ने तीनों छात्रों के मोबाइल फोन का डाटा खंगाल लिया। तब पता चला कि उन्‍होंने जो फोटो खीेंचे, उनहें हाथों-हाथ दो ग्रुप में भेज दिया। इनमें एक ग्रुप कश्‍मीरी युवाओं से जूडा था जबकि दूसरा नासिक के युवकों का। जिसके बाद वायु सेना यह पता करने में जुट गई कि उन छात्रों का मकसद सिर्फ फोटो खींचना था या कोई अन्‍य वजह से वे यहां तक आए। लंबी पूछताछ के बाद बहुत कुछ खास जानकारियां  नहीं मिल सकीं तो उन्‍हें इज्‍जतनगर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। हालांकि तीनों छात्र नाबालिग थे इसलिए पुलिस ने भी पूछताछ के बाद उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। 

दोबारा पूछताछ के लिए बुलाएगी पुलिस 

शुरूआती पूछताछ में सिर्फ इतना पता चला कि तीनों छात्रों ने फोटो कश्‍मीरी छात्रों के लिए भेजे थे। तीनों को गुरुवार की रात छोड दिया गया कि इसके बाद खुफ‍िया विभाग सक्रिय हाे गया। तीनों छात्रों का बैकग्राउंड पता किया जा रहा है। मालूम किया जा रहा कि वे कश्‍मीर के किन युवाओं के संपर्क में रहे हैं। इज्‍जतनगर पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच में बहुत कुछ सामने नहीं आया है। जरूरत पडने पर उन छात्रों को दोबारा थाना बुलाकर पूछताछ की जाएगी। फ‍िलहाल उनके परिजनों से कह दिया है कि छात्र अपना फोन नंबर खुला रखेंगे ताकि पुलिस को कोई भी जानकारी चाहिए होगी तो बतानी होगी। साथ ही उन्‍हें दोबारा थाना बुलाया जा सकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.