Move to Jagran APP

CAA 2019 : रंग महोत्सव के मंच से बोले रंगकर्मी, राजनीतिक दल सेंक रहे सियासी रोटियां Shahjahanpur News

अखिल भारतीय शाहजहांपुर रंग महोत्सव के मंच से लोगो को संदेश देने आए रंगकर्मियों ने नागरिकता कानून पर जमकर बोलते हुए राजनीतिक दलों पर निशाना साधा।हिंसा न करने का संदेश भी दिया।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 10:46 AM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 01:23 PM (IST)
CAA 2019 : रंग महोत्सव के मंच से बोले रंगकर्मी, राजनीतिक दल सेंक रहे सियासी रोटियां Shahjahanpur News

जेएनएन, शाहजहांपुर : उनकी बोली अलग है। रहन-सहन अलग। भाषा अलग है, परंपराएं अलग। बावजूद इसके यहां न धर्म का भेदभाव है और न जात-पात की बात। सभी का एक ही धर्म है रंगकर्म। और लक्ष्य... आपसी सद्भाव को मजबूत कर देश की एकता व अखंडता बनाए रखना। अखिल भारतीय शाहजहांपुर रंग महोत्सव के मंच से लोगो को संदेश देने आए रंगकर्मियों ने नागरिकता कानून पर जमकर बोलते हुए राजनीतिक दलों पर निशाना साधा। उन्होंने हिंसा न करने का संदेश भी दिया।  

loksabha election banner

रंग महोत्सव के मंच से रंगकर्मियों ने दिया संदेश 

शहर के गांधी भवन में हो रहे अखिल भारतीय शाहजहांपुर रंग महोत्सव में देश के 12 राज्यों से आईं 22 टीमों के 350 कलाकार कला के जरिए यही संदेश देने पहुंचे हैं। इन कलाकारों से जब नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर देश में चल रहे माहौल पर चर्चा की तो बोले, इस मुद्दे पर राजनीतिक दल सियासी रोटियां सेंक रहे हैं। 

सैयद बोले- एनआरसी पर लोगो को भटकाया जा रहा

रायपुर से आए सैयद आलमीन अली ने कहा कि एनआरसी के मुद्दे पर लोगों को भटकाया जा रहा है। आम लोग इनके गुस्से का शिकार हो रहे हैं। सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को किसी की बातों में नहीं आना चाहिए। रुड़की से आए फसीह खान का कहना था कि इसमें कुछ लोगों को टारगेट किया जा रहा है। उनके माध्यम से राजनीतिक रोटियां सेंकी जा रही है। इससे देश का माहौल खराब हो रहा है। लोगों को किसी के बहकावे में आने से बचना चाहिए।

सिद्दीकी ने कहा- पहले चीजों को समझें फिर प्रतिक्रिया दें

सहारनपुर के शानू सिद्दीकी ने कहा कि हिंसा किसी भी तरीके से उचित नहीं कही जा सकती। उनका मानना है कि पहले चीजों को समझें फिर उस पर अपनी प्रतिक्रिया दें। युवाओं को ऐसे समय में संयम के साथ काम लेना चाहिए। वही के अंकुर जोशी ने कहा कि युवाओं को भ्रमित किया जा रहा है। जो लोग विरोध में हिस्सा ले रहे हैं उनमें से अधिकांश को अभी एनआरसी के बारे में पूरी जानकारी नहीं है। ये राजनीति का शिकार बन रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.