बरेली, जेएनएन। Eid Milad-un-Nabi 2021 Julus :बरेली में ईद मिलादुन्नबी के पर्व पर जुलूस में लाउडस्पीकर बजाने को लेकर पुलिस और लोगों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। इस दौरान जहां लोगों ने पुलिस ने का घेराव कर अपना विरोध जताया। वहीं पुलिस ने लाउड स्पीकर बंद करा दिए। काफी देर चली नोक झोंक के बाद लोग बिना लाउड स्पीकर बजाए जुलूस निकालने को लेकर मान गए।

मंगलवार को ईद मिलादुन्नबी के पर्व पर शीशगढ़ में लोगों ने जुलूस निकालने के तैयारियां पूरी की।गौड़ी मोहल्ला से होकर जुलूस निकालने लगे। लाउड स्पीकर के साथ जुलूस निकलने की सूचना पुलिस को मिली। जिस पर थाना प्रभारी विनोद कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे।और उन्होंने जुलूस को रोक दिया।जिस पर जुलूस में उपस्थित लोग थानेदार सहित पुलिस से भिड़ गए। लाेगों ने पुलिस की गाड़ी का घेराव कर लिया।लोगों और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक होने लगी।काफी देर चली वार्ता के बाद सैकडों लोग चेयर मैन के पास पहुंच गए।

उन्होंने चेयरमैन पति मतीन अहमद से लाउडस्पीकर लगाकर जुलूस निकालने की बात कही। चेयर मैन पति ने पुलिस प्रशासन से जानकारी ली। जिस पर पुलिस प्रशासन ने साफ तौर पर बिना लाउडस्पीकर के जुलूस निकालने की बात कही।आपस में चली वार्ता के बाद यह तय किया गया त्याैहार जैसे पहले मनाया जाता था ठीक उसी तरह से मनेगा और उसी रास्ते से बिना लाउड स्पीकर के शांति पूर्वक जुलूस निकलेगा।

इसके अलावा पुलिस ने कई जगह लगे लाउड स्पीकर को भी बंद करा दिया। लेकिन कुछ लोगों ने दूसरे रास्तेे से लाउड स्पीकर के साथ जुलूस निकाल दिया।वहीं यहां बिना लाउड स्पीकर के ही जुलूस निकाला गया।हालांकि जुलूस के दौरान पुलिस मुस्तैद दिखी।  

Edited By: Ravi Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट