बरेली(जेएनएन)। संदिग्ध परिस्थितियों में किशोरी की मौत हुई तो ऑनर किलिंग का शोर हो गया। गांव के एक युवक का फोन आने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अंतिम संस्कार रोककर शव कब्जे में ले लिया। किशोरी की मौत की वजह पूछी तो उसके पिता ने सूचना देने वाले युवक पर गंभीर आरोप लगा दिए। कहा कि उसने किशोरी से दुष्कर्म किया, फिर हत्या कर दी। तहरीर मिलने के बाद पुलिस अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही थी। उसके बाद ही पता चल सकेगा कि मौत की वजह क्या है।

शुक्रवार सुबह आठ बजे पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर एक युवक ने सूचना दी कि सोरहा गांव में एक पिता ने नाबालिग बेटी की हत्या कर दी है। घरवाले गुपचुप शव के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे हैं। तुरंत पुलिस वहां पहुंच गई और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को देखकर परिजन हक्के-बक्के रहे गए। जिस युवक ने फोन किया, उसकी जानकारी किशोरी के पिता को लग गई। उन्होंने उसी युवक पर दुष्कर्म के बाद हत्या करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दे दी।

पिता का कहना है कि वह पत्नी व बच्चों के साथ गांव चकदाह में चेहल्लुम पर मेला देखने गया था। रात को घर वापस लौटे तो बेटी को पलंग पर लेटा देखा। सोचा कि वह सो रही है, इसलिए उन्होंने उठाना उचित नहीं समझा। कुछ देर बाद उठाया तो वह बेहोश थी। उसे तुरंत महानगर के एक अस्पताल में ले गए मगर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद अंतिम संस्कार के लिए शव घर ले आए। इतने में पुलिस आ गई।

यह है आरोप

किशोरी के पिता का कहना है कि उनकी गैरमौजूदगी में घर में एक युवक घुस आया और नशा सुंघाकर बेटी से दुष्कर्म किया फिर हत्या कर दी। सूचना देने वाले व्यक्ति ने ही उसको फंसाने के इरादे से पुलिस को फोन किया होगा। पुलिस ने तहरीर तो ले ली लेकिन मुकदमा दर्ज करने से इनकार कर दिया।

हत्या की बात पर इसलिए संशय

इंस्पेक्टर गोविंद सिंह ने कहा कि यदि दुष्कर्म के बाद हत्या हुई तो किशोरी के पिता ने पुलिस को सूचना क्यों नहीं दी। अंतिम संस्कार की तैयारी क्यों की जाने लगी। पोस्टमार्टम में हत्या का कारण स्पष्ट होने के बाद ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा। हत्या किसने की, यह जांच का विषय है।

यह कहा, पुलिस अधिकारी ने

सूचना पर थाना प्रभारी को घटना स्थल पर भेजा गया। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामले की जांच की जा रही है।

- जगमोहन सिंह बुटोला, सीओ मीरगंज  

Posted By: Abhishek Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप