Move to Jagran APP

बरेली के लोगों को मिल सकता है उड़ान का तोहफा, टर्मिनल निर्माण के सभी काम पूरे

जल्द ही बरेली के लोगों को उड़ान का तोहफा मिल सकता है। एयर इंडिया एविएशन के नक्शे पर बरेली को शामिल करने की पूरी तैयारी कर चुका है। मंत्रालय के मुताबिक फरवरी तक एयर इंडिया की सहयोगी कंपनी एलायंस एयर बरेली एयरपोर्ट से उड़ान शुरू कर सकती है।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 04:46 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 04:46 PM (IST)
बरेली के लोगों को मिल सकता है उड़ान का तोहफा, टर्मिनल निर्माण के सभी काम पूरे
एलायंस एयर के अधिकारियों के मुताबिक एटीआर-72 से बरेली रूट पर उड़ान की सुविधा दी जाएगी।

बरेली, जेएनएन। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत जल्द ही बरेली के लोगों को उड़ान का तोहफा मिल सकता है।  एयर इंडिया एविएशन के नक्शे पर बरेली को शामिल करने की पूरी तैयारी कर चुका है। मंत्रालय के मुताबिक फरवरी तक एयर इंडिया की सहयोगी कंपनी एलायंस एयर बरेली एयरपोर्ट से उड़ान शुरू कर सकती है। पहली उड़ान के शेड्यूल दिल्ली-बरेली-लखनऊ के लिए जारी होंगे। एलायंस एयर के अधिकारियों के मुताबिक एटीआर-72 से बरेली रूट पर उड़ान की सुविधा दी जाएगी।

loksabha election banner

छोटे शहरों को हवाई मार्ग से जोड़ने के लिए उड्डयन मंत्रालय ने 17 रूट जारी किए थे। इनमें बरेली-दिल्ली रूट को शामिल किया गया था। उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने बरेली के पिछले दौरे पर कहा था कि स्पाई जेट और एलायंस एयर के अधिकारियों से वार्ता करेंगे। इसके बाद एलायंस एयर के अधिकारियों ने फरवरी तक बरेली से उड़ान शुरू करने की मंशा जाहिर की है। इसको लेकर अधिकारियों के साथ एक वीडियो कांफ्रेंसिंग भी हो चुकी है। पहली उड़ान के लिए एटीआर-72 की सुविधा कंपनी अपने ग्राहकों को देगी। बरेली टर्मिनल पर दो एटीआर-72 की पार्किंग भी बनकर तैयार हो चुकी है। टर्मिनल के निर्माण भी पूरे हो चुके हैं। बरेली टर्मिनल पर बरेली एयरपोर्ट का बोर्ड भी लगा दिया गया है। उड़ान के लिए काफी दिनों कवायद की जा रही है लेकिन अभी तक बरेली से उड़ान शुरु नहीं हो सकी है।हालांकि अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही शहर से उड़ान शुरु होगी। 

एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक राजीव कुुलश्रेष्ठ का कहना है कि उड्डयन मंत्रालय के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग हो चुकी है। एटीआर-72 के लिए पार्किंग बनकर तैयार हो चुकी है। हमारी तैयारी पूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.