Move to Jagran APP

खींचतान के बीच आ गई अंडरपास के उद्घाटन की घड़ी Bareilly News

जिस अंडरपास के शुरू होने का दस दिन से इंतजार हो रहा था वह खींचतान में फंसा तो आनन-फानन उद्घाटन का समय तय हो गया। रविवार देर शाम तय हुआ कि सोमवार को शहर विधायक उद्घाटन करेंगे।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 09:14 AM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 05:43 PM (IST)
खींचतान के बीच आ गई अंडरपास के उद्घाटन की घड़ी Bareilly News

जेएनएन, बरेली: जिस अंडरपास के शुरू होने का दस दिन से इंतजार हो रहा था, वह खींचतान में फंसा तो आनन-फानन उद्घाटन का समय तय हो गया। रविवार देर शाम तय हुआ कि सोमवार को शहर विधायक अंडरपास का उद्घाटन कर देंगे। इसके पीछे वजह व चर्चाएं कुछ भी हों लेकिन, श्यामगंज ओवरब्रिज का कड़वा अनुभव भाजपा नेताओं को सबक देता दिखा। कोई और कुछ सोचे इससे पहले सुबह नौ बजे शहर विधायक अंडरपास का उद्घाटन कर देंगे।

loksabha election banner

आइवीआरआइ ओवरब्रिज का काम अभी काफी अधूरा है। इस बीच एक अंडरपास का काम काफी हो गया था इसलिए उसे शुरू कराने की तैयारी होने लगी थी। कुछ दिन पहले भाजपा नेताओं ने कहा था कि 19 या बीस सितंबर को अंडरपास का उद्घाटन करा दिया जाएगा मगर ऐसा नहीं हो सका। कभी अधूरे काम का हवाला दिया गया तो कभी वहां होने वाले जलभराव का। इस बीच श्राद्ध पक्ष भी आ गया तो शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार का 29 सितंबर को उद्घाटन करने की बात कही थी। 29 सितंबर भी निकल गई मगर, उद्घाटन नहीं हुआ। इससे एक दिन पहले सपा नेता व पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार ने कह दिया कि जनता को परेशान हो रही और उद्घाटन के चक्कर में आवाजाही नहीं होने दी जा रही। ऐसे में वे सोमवार को वहां जाकर उद्घाटन की औपचारिकता पूरी कर देंगे। हालांकि रविवार देर रात जब शहर विधायक के अंडरपास उद्घाटन करने की बात पता चली तो भगवत सरन ने पैर खींच लिए। कहा कि हमारी मंशा अंडरपास शुरू कराने थी, यदि विधायक उद्घाटन कर रहे हैं तो हम वहां नहीं जाएंगे।

श्यामगंज ओवरब्रिज का सपा ने कर दिया था उद्घाटन

उद्घाटन क्रेडिट का मामला पहले भी खूब चर्चा में रहा था। श्यामगंज ओवरब्रिज सपा सरकार में बनना शुरू हुआ था मगर जब उद्घाटन की बारी आई तो भाजपा के विधायकों का कार्यक्रम किया जा रहा था। इस बीच सपाई खुद ओवरब्रिज पर पहुंच गए और नारियल फोड़ दिया था। हालांकि इसके बाद विधिवत रूप से भाजपा नेताओं ने ही उद्घाटन किया था।

अंडरपास अधूरा, चंद घंटे नेता बोले, उद्घाटन होगा

उद्घाटन को लेकर रविवार देर शाम तक कैसी खींचतान मची, इसका अंदाजा दो घंटे के घटनाक्रम से लगा सकते हैं। शाम करीब सात बजे भाजपा महानगर इकाई के एक पदाधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि काम अधूरा है, अंडरपास उद्घाटन को लेकर अभी समय सीमा तय नहीं की है। अचानक रात करीब नौ बजे शहर विधायक ने कह दिया कि अंडरपास का उद्घाटन करेंगे।

रेलवे का दावा, अभी काम अधूरा

रेल अधिकारियों का कहना है कि दिसंबर तक अंडरपास पूरी तरह बनकर तैयार हो सकेगा। काम पूरा होने के बाद प्रमाणित किया जाता है, इसके बाद ही विधिवत उद्घाटन किया जा सकता है। रेलवे अस्पताल की ओर बने अंडरपास में सिर्फ फाइबर शेड का काम बाकी है। दशहरा तक यहां लाइटिंग, जलभराव रोकने के लिए सिंक आदि का निर्माण पूरा होने की संभावना जताई जा रही है। स्टेशन की ओर बने अंडरपास में कंकरीट का कार्य पूरा। अब फिनिशिंग के तहत शटरिंग खोलने, ग्राइंडर करने, सिंक बनाने और पेंट कार्य कराया जा रहा है।

शुभलेश बोले, कोई रणनीति तैयार नहीं

भाजपा के झूठ की राजनीति करती है। सपा के कार्यकाल में ही निर्माण कार्यो के लिए धनराशि जारी कर दी गई थी। अंडरपास का उद्घाटन के लिए सपा में अभी कोई रणनीति तैयार नहीं हुई। अभी संगठन का धरना सफल बनान हमारी पहली प्राथमिकता है।

- शुभलेश यादव, निवर्तमान अध्यक्ष, सपा

उद्घाटन कोई करे, ओवरब्रिज शुरू हो

हमने कहा था कि दो महीने से अंडरपास का उद्घाटन टाला जा रहा। लोग परेशान हैं इसलिए हम ही फीता काटकर, नारियल फोड़कर उद्घाटन कर देंगे। लेकिन, अब शहर विधायक ने सोमवार को उद्घाटन का एलान कर दिया है तो हम नहीं जाएंगे। हमारी मंशा था कि अंडरपास शुरू हो जाए, फिर उद्घाटन चाहें कोई भी करे।

- भगवत सरन गंगवार, पूर्व मंत्री, सपा नेता  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.