Move to Jagran APP

Invertis University Convocation : बरेली में जोंटी रोड्स को मिला सरप्राइज, लारा दत्ता व चंकी पांडेय की अधूरी ख्वाहिश हुई पूरी

Seventh Convocation of Invertis University in Bareilly असफलताओं से कभी डरना नहीं चाहिए निरंतर मेहनत व संघर्ष करने से आपको सफलता अवश्य मिलेगी। यह बात साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्षेत्ररक्षक जोंटी रोड्स ने इन्वर्टिस विश्वविद्यालय के सातवें दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित करते हुए कही।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 09:19 AM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 09:19 AM (IST)
Invertis University Convocation : बरेली में जोंटी रोड्स को मिला सरप्राइज, लारा दत्ता व चंकी पांडेय की अधूरी ख्वाहिश हुई पूरी
बरेली में जोंटी रोड्स को मिला सरप्राइज, लारा दत्ता व चंकी पांडेय की अधूरी ख्वाहिश हुई पूरी

बरेली, जेएनएन। Seventh Convocation of Invertis University in Bareilly : असफलताओं से कभी डरना नहीं चाहिए, निरंतर मेहनत व संघर्ष करने से आपको सफलता अवश्य मिलेगी। यह बात साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्षेत्ररक्षक जोंटी रोड्स ने इन्वर्टिस विश्वविद्यालय के सातवें दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित करते हुए कही। बताया कि अच्छी फील्डिंग करने में उनके गुरु का बड़ा योगदान था। गुरु का पद सर्वोच्च है। विश्वविद्यालय की ओर से इस दौरान उन्हें लिटरेचर की मानद उपाधि देकर सम्मानित किया। जो कि उनके लिए किसी सरप्राइज से कम नहीं था। कार्यक्रम के दौरान सिने अभिनेता चंकी पांडेय व अभिनेत्री लारा दत्ता को विश्वविद्यालय की ओर से कला के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए डाक्टरेट की मानद उपाधि दी गई। वहीं डाक्टरेट की मानद उपाधि मिलने पर अभिनेता व अभिनेत्री दोनों ने विश्वविद्यालय व कुलाधिपति का आभार व्यक्त किया।

loksabha election banner

सकारात्मक सोच के साथ सभी आगे बढ़ें 

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि केंद्रीय सहकारिता राज्यमंत्री बीएल वर्मा, विशिष्ट अतिथि परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डा. उमेश गौतम ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया। केंद्रीय सहकारिता राज्यमंत्री बीएल वर्मा ने कहा कि शिक्षा आज सभी के लिए जरूरी है। इन्वर्टिस विश्वविद्यालय शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहा है। हम सभी को अपने सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना चाहिए और जीवन की सभी ऊंचाइयों को प्राप्त करना चाहिए। छात्रों को उनकी सकारात्मक सोच ही उनके लक्ष्य तक पहुंचा सकती है। वहीं परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने कहा कि आज की दौर की शिक्षा वास्तव में बच्चों में एक नया स्किल डेवलपमेंट का कार्य कर रही है और उनकी हुनर को बढ़ावा दे रही है। इस दौरान विश्वविद्यालय की ओर से अतिथियों को प्रतीक चिन्ह व पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया।

दीक्षा समारोह में विद्यार्थियों को मिलीं डिग्री, हुआ सम्मान

दीक्षा समारोह में विश्वविद्यालय से शिक्षा प्राप्त कर चुके सत्र 2018, 2019 व 2020 के विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की गई। जिसमें से 120 छात्रों को गोल्ड मेडल, 120 छात्रों को सिल्वर व 120 छात्रों को ब्रांज मेडल से सम्मानित किया गया। विश्वविद्यालय के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर पार्थ गौतम व कुलपति डा.वाईडीएस आर्य ने विश्वविद्यालय की सफलता के बारे में बताया। इसके बाद मुख्य अतिथि वरिष्ठ अतिथि आदि ने सभी विद्यार्थियों को मेडल और सर्टिफिकेट देकर डिग्री की उपाधि प्रदान की। इस दौरान चेयरपर्सन सोनल गौतम, रजिस्ट्रार संतोष कुमार, डीन इंजीनियरिंग डा. आरके शुक्ला, डीन मैनेजमेंट प्रो. मनीष गुप्ता, डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर प्रो. पीपी सिंह, डीन मास कम्युनिकेशन प्रो. नलिन वर्मा आदि रहे।

दिखा जोंटी रोड्स के अंदर का फील्डर  

विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक रहे जोंटी रोड्स वैसे तो विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में बतौर अतिथि पहुंचे। इसी के अनुरूप उनकी वेशभूषा भी थी। शरीर पर शर्ट-पैंट और सिर पर साफा था। सभी कार्यक्रम स्थल की ओर बढ़ रहे थे, इस दौरान विश्वविद्यालय के कुछ विद्यार्थियों ने उनकी ओर फूल फेंके। जोंटी रोड्स ने भी एक-एक कर फेंके हुए फूल कैच करना शुरू कर दिया और फिर फूल बच्चों की ओर ‘थ्रो’ किए।

छात्रों को कभी हताश न होने की दी सलाह 

अभिनेता चंकी पांडेय ने अपने फिल्मी डायलाग से सभी का मन मोहा। वहीं छात्रों को कभी भी हताश ना होने की सलाह भी दी। कहा कि जीवन में सफलताएं इतनी आसानी से प्राप्त नहीं होती हैं। हम सबको चाहिए कि अपने जीवन में लगातार मेहनत करते रहें। सफलता आपके साथ चलती चली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.