Move to Jagran APP

Udaipur Murder Case: ट्विटर पर उदयपुर की घटना का समर्थन, बरेली में इमाम समेत दो गिरफ्तार

उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल हत्याकांड पर अलर्ट के बीच बरेली में घटना के समर्थन वाला पोस्ट डालने का दुस्साहस किया। कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपितों मोहसिन कुरैशी निवासी आजमनगर व मो. ताज निवासी मो. फर्रुखपुर फरीदपुर को गिरफ्तार कर लिया।

By Aqib KhanEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 07:19 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 07:19 PM (IST)
Udaipur Murder Case: ट्विटर पर उदयपुर की घटना का समर्थन, बरेली में इमाम समेत दो गिरफ्तार
Udaipur Murder Case: ट्विटर पर उदयपुर की घटना का समर्थन, बरेली में इमाम समेत दो गिरफ्तार

बरेली, जागरण संवाददाता: उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल हत्याकांड पर अलर्ट के बीच कोतवाली व फरीदपुर क्षेत्र के युवकों ने घटना के समर्थन वाला पोस्ट डालने का दुस्साहस किया। आरोप है कि दोनों ने ट्विटर पर पोस्ट कर ऐसी घटनाओं के लिए उकसाने वाला कृत्य किया। तुरंत ही कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपितों मोहसिन कुरैशी निवासी आजमनगर व मो. ताज निवासी मो. फर्रुखपुर फरीदपुर को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के विरुद्ध नफरत फैलाने की कोशिश करने व आइटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मोहिसन मैकेनिक है जबकि मो. ताज भोजीपुरा के कलारा गांव की मस्जिद में इमाम है।

loksabha election banner

उदयपुर की घटना के बाद से जोन में अलर्ट है। इंटरनेट मीडिया की पल-पल की निगरानी की जा रही है। एडीजी जोन राजकुमार ने स्पष्ट किया था कि अफवाह न फैलाएं। इंटरनेट मीडिया पर भ्रामक व आपत्तिजनक पोस्ट से बचें। ऐसे कर माहौल खराब करने वाले कार्रवाई की जद में आएंगे। इसी बीच कोतवाली व फरीदपुर पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपित मोहसिन व मो. ताज ने ट्वीटर पर उकसाने वाला पोस्ट किया। उदयपुर की घटना का समर्थन किया। ट्विटर अकांउट के आधार पर पुलिस दोनों के पते तक पहुंची और उठा लिया। कार्रवाई के चंगुल में फंसते ही आरोपित किये पर पछतावा जताने लगे। पुलिस ने दोनों का चालान कर दिया।

एसएसपी की अपील

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा कि लोगों से अपील है कि किसी भड़काऊ पोस्ट, भ्रामक सूचना का हिस्सा न बनें। किसी भड़काऊ पोस्ट को बिना सोचे समझे फारवर्ड न करें। ऐसा कृत्य करने या सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के विरुद्ध कठोर विधिक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.