Move to Jagran APP

बरेली में लव जिहाद का विरोध करने पर दारोगा ने भाजपा कार्यकर्ता को पीटा, विधायक ने समर्थकों के साथ घेरा थाना

Love Jihad in Bareilly भाजपा कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि दूसरे धर्म का एक टेंपो चालक दो युवतियों को बहला फुसला कर अपने साथ ले जा रहा है। जिसपर भाजपा कार्यकर्ता भानू गंगवार ने अपने साथियों के साथ वहां पहुंच कर उससे पूछताछ शुरू कर दी।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Wed, 15 Jun 2022 09:25 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jun 2022 09:25 AM (IST)
बरेली में लव जिहाद का विरोध करने पर दारोगा ने भाजपा कार्यकर्ता को पीटा, विधायक ने समर्थकों के साथ घेरा थाना
Love Jihad in Bareilly: समर्थकों के साथ थाने का घेराव करते विधायक।

बरेली, जागरण संवाददाता। लव जिहाद का विरोध करने पर एक दारोगा ने भाजपा कार्यकर्ता की पिटाई कर दी। बाद में पुलिस भाजपा कार्यकर्ता समेत दो लोगों को पकड़ कर थाने ले गई। इससे नाराज विधायक ने कार्यकर्ताओं के साथ थाने का घेराव कर दिया। थाने में हंगामे के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं को छुड़वा लिया। बाद में विधायक और कार्यकर्ता मारपीट करने वाले दारोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़ गए। मामले की शिकायत विधायक ने एडीजी व एसएसपी से की। जिसपर दारोगा के खिलाफ जांच शुरू हो गई है।

loksabha election banner

मंगलवार की शाम एक टेंपो चालक दो युवतियों को टेंपो में अगली सीट पर बैठा कर ले जा रहा था।वह रिछोला गांव में एक शिकंजी के ठेले के पास आटो रोक कर उनसे बातचीत कर रहा था। इसी बीच भाजपा कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि दूसरे धर्म का एक टेंपो चालक दो युवतियों को बहला फुसला कर अपने साथ ले जा रहा है। जिसपर भाजपा कार्यकर्ता भानू गंगवार ने अपने साथियों के साथ वहां पहुंच कर उससे पूछताछ शुरू कर दी। जिसे देख शिकंजी का ठेला लगाने वाले रिछोला किफायतुल्ला गांव के सरताज ने टेंपो चालक को बहां से भागने का इशारा कर दिया तो टेंपो चालक युवतियों को लेकर भाग गया। इससे गुस्साए भाजपा कार्यकर्ताओं ने सरताज की जमकर पिटाई कर दी। सूचना मिलने पर पर पहुंचे रिछोला गांव के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। दो पक्षों मे टकराव की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठी चार्ज कर भीड़ को भगाया। पुलिस भाजपा कार्यकर्ता भानू व सरताज को पकड़ कर थाने ले आयी। भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप था कि थाने के एक दारोगा ने भाजपा कार्यकर्ता भानू की पिटाई की है।

सूचना मिलने पर नवाबगंज से भाजपा विधायक डा.एमपी आर्य अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ थाने का घेराव करने पहुंच गए। थाने में हंगामे के बाद भाजपा कार्यकर्ता को छुड़ा लिया। बाद में विधायक और कार्यकर्ता मारपीट करने वाले दारोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़ गए। उधर बवाल की सूचना मिलते हाफिजगंज, क्योलडिया थाने के पुलिस फोर्स के साथ ही पीएसी ने थाने में डेरा डाल दिया। वहीं सीओ बहेड़ी अजय कुमार गौतम भी थाने पहुंच गए। विधायक ने मामले की शिकायत एडीजी व एसएसपी से की है। जिसपर आरोपित दारोगा के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है।

वीडियो बनाने वाले युवक को भीड़ ने पीटा: रिछोला गांव में हुए बवाल की वीडियो बना रहे एक युवक की भीड़ ने पिटाई कर दी। जिससे वह घायल हो गया। युवक ने पुलिस को तहरीर दी है। जिसपर पुलिस ने उसे मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया।

इस मामले में विधायक डा. एमपी आर्य ने कहा कि लव जिहाद का विरोध करने पर हुए विवाद की जानकारी होने पर रिछौला चौकी पहुंचे थे। वहां दारोगा सोनू ने कार्यकर्ताओं के साथ अभद्रता की। इस पर उनकी शिकायत उच्‍चाधिकारियों से की। इसके साथ ही आटो चालक व लड़कियों का पता करने को पुलिस से कहा गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.