बरेली, जागरण संवाददाता। उप मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक शनिवार को बरेली पहुंच रहे हैं। इसे लेकर सीएमओ समेत अन्य अधिकारी शुक्रवार को दिन भर दौड़ते रहे। सीएमओ डा. बलवीर सिंह ने फतेहगंज पूर्वी के सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। कमी मिलने उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई। साथ ही एक दिन के अंदर सभी कमियां दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए।

सीएमओ डा. बलवीर सिंह ने बताया कि उप मुख्यमंत्री का कार्यक्रम दोपहर ढाई बजे का है। पहले वह सर्किट हाउस पहुंचेंगे, बाद में वह जिला अस्पताल समेत सीएमओ कार्यालय का निरीक्षण कर सकते है। उप मुख्यमंत्री के आने से पहले ही स्वास्थ्य विभाग तैयारियों में जुट गया है। अंदर खाने सभी फाइलों को व्यवस्थिति किया जा रहा है। मंत्री कहीं, सीएचसी पीएचसी का औचक निरीक्षण न कर लें, इसलिए स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण भी शुक्रवार को किया गया। निरीक्षण के समय किसी भी कमरे की खिड़कियों पर पर्दे नहीं मिले, वार्डों में बिजली व पंखे के ना होने पर भी उन्होंने जमकर फटकार लगाई। कहा कि एक दिन के अंदर पूरे स्वास्थ्य केंद्र में सफाई हो जाए।

जिला महिला व पुरुष अस्पताल में होती रही सफाई: स्वास्थ्य मंत्री के आने की सूचना पर जिला अस्पताल व महिला अस्पताल की अव्यवस्थाएं दूर करने में अधिकारी जुटे रहे। दोनों अस्पतालों की ओपीडी को व्यवस्थित किया गया। डाक्टर अपनी सीट पर बैठे नजर आए। हार्ट वार्ड, इमरजेंसी समेत अन्य वार्ड के बाहर गुटके की पीक, कूड़ा-करकट पड़ा हुआ था, जिसे साफ कराने को कर्मचारी लगे रहे।

आइएमए हाल में आपातकाल विषय पर गोष्ठी में पहुंचेंगे उप मुख्यमंत्री: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक दोपहर एक बजे लखनऊ से राजकीय वायुयान से बरेली एयरपोर्ट पर एक घंटे में पहुंचेंगे। दोपहर करीब ढाई बजे आइएमए हाल में आपातकाल विषय पर आयोजित गोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। इसके बाद जिले में चल रही सरकारी योजनाओं की समीक्षा करेंगे। करीब साढ़े चार बजे वापस एयरपोर्ट चले जाएंगे। इस बीच उनके जिला अस्पताल का निरीक्षण करने की भी संभावना है।

Edited By: Vivek Bajpai