Move to Jagran APP

बरेली में पुलिस के सामने तस्कर ने खाेला चाैंकाने वाला राज, बाेला- सपा सभासद मुहैया कराते थे स्मैक

Smack Smuggler Usman Secret गिरफ्त में आया तस्कर उस्मान ने हैरान करने वाला कबूलनामा किया। पूछताछ में बहेड़ी पुलिस को बताया कि फतेहगंज पश्चिमी का ही रहने वाला सफेदपोश समाजवादी पार्टी से सभासद व तस्कर से वह स्मैक खरीदता था।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 09:30 AM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 09:30 AM (IST)
बरेली में पुलिस के सामने तस्कर ने खाेला चाैंकाने वाला राज, बाेला- सपा सभासद मुहैया कराते थे स्मैक
बरेली में पुलिस के सामने तस्कर ने खाेला चाैंकाने वाला राज

बरेली, अनुज मिश्रा। Smack Smuggler Usman Secret : गिरफ्त में आया तस्कर उस्मान ने हैरान करने वाला कबूलनामा किया। पूछताछ में बहेड़ी पुलिस को बताया कि फतेहगंज पश्चिमी का ही रहने वाला सफेदपोश समाजवादी पार्टी से सभासद मोहम्मद शाहिद उर्फ कल्लू एवं वांछित तस्कर रिफाकत से वह स्मैक खरीदता था। उसके बाद उसे करियर के जरिए आगे पार्टी को बेचता था। यहां का ही रहने वाला इशाकत नाम के व्यक्ति को भी उसने अपना मददगार बताया।

loksabha election banner

मोहम्मद शाहिद उर्फ कल्लू कई बार से सभासद है। बहेड़ी पुलिस के मुताबिक, उस पर मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में एनडीपीएस के कई मुकदमे दर्ज हैं। तस्करी से कमाई गई अकूत दौलत के बाद वह सफेदफोश बन गया। खुद सभासद बना, उसके बाद पत्नी की भी राजनीति में एंट्री कराई। पत्नी इमराना बेगम को चेयरमैन पद का चुनाव लड़ाया लेकिन, करीब सवा सौ वोटों से वह हार गई। इधर, फतेहगंज पश्चिमी के सराय वार्ड नंबर 12 का रहने वाला तस्कर रिफाकत एनडीपीएस के ही मुकदमें में वांछित चल रहा है। उसके खिलाफ फतेहगंज पश्चिमी थाने में ही एनडीपीएस एक्ट में आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। बीते दिनों रिफाकत द्वारा कस्बे में अवैध रूप से तीन बीघे जमीन पर खड़ी की गई मार्केट पर बीडीए ने बुलडोजर चलवाया था। रिफाकत सलाखों की हवा खा रहा तस्कर नन्हें लंगड़ा उर्फ रियासत का भतीजा है।

हत्या का भी दर्ज है मुकदमा

पुलिस के मुताबिक, फतेहगंज पश्चिमी में हुए असलम हत्याकांड में भी रिफाकत, मोहम्म्द शाहिद उर्फ कल्लू व अन्य का नाम सामने आया था। अन्य के साथ दोनों भी हत्याकांड में नामजद थे।

पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर की जाएगी पूछताछ

पूरे गिरोह की कुंडली तैयार करने के लिए तस्कर उस्मान व मो. युसुफ उर्फ हाफिज को बहेड़ी पुलिस पुलिस कस्टडी रिमांड (पीसीआर) पर लेगी। दोनों को जेल भेजने के बाद पीसीआर पर लेने के लिए रविवार को बहेड़ी पुलिस ने कोर्ट में अर्जी लगा दी।

नाच-गाने में रुपयों की बारिश करना तस्कर युसुफ का शौक

तस्करी की कमाई से मो. युसुफ उर्फ हाफिज ने हर शौक पूरा किया। शायद ही कोई ऐसा शौक हो जो उससे अछूता है। पूछताछ में सामने आया कि युसुफ को नाच-गानों में रुपये लूटाने का बेहद शौक है। उसके इस शौक के पूरे क्षेत्र में चर्चे हैं। तस्करी की कमाई से उसने शानदार कोठी खड़ी की। युसुफ की भी करोड़ों रुपयों की संपत्ति सामने आई है।

उठ रहे सवाल : 24 लाख में दिखाए सात लाख 40 हजार

तस्करों पर लगातार शिकंजे से पुलिस की पीठ थपथपाई जा रही है लेकिन, शनिवार की कार्रवाई में रकम को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। आम चर्चा है कि तस्करों के पास से पुलिस ने 24 लाख रुपये बरामद किये। बावजूद फर्द में महज सात लाख 40 हजार रुपये ही दिखाये गए। इंस्पेक्टर बहेड़ी जसवीर सिंह ने इस पर सफाई पेश करते हुए कहा कि तस्कर के पास से सात लाख 40 हजार रुपये ही बरामद किये गए। 24 लाख रुपये बरामदगी की बात गलत है।

रकम पर खड़े हुए सवाल तो प्रेस वार्ता से बना ली गई दूरी

गुडवर्क के बाद प्रेसवार्ता कर तस्करों के बारे में विस्तार से कहानी साझा की तैयारी थी लेकिन, रकम को लेकर खडे हुए सवाल ने पूरा मामला गड़बड़ा दिया। तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई पर भी प्रेस वार्ता से दूरी बना ली गई। पूरे शहर में यह चर्चा आम रही।

दोनों तस्करों को पीसीआर पर लेकर पूछताछ की जाएगी। सीओ के नेतृत्व में पूरी कार्रवाई हुई है। बावजूद बरामद रकम को लेकर यदि सवाल उठ रहे हैं तो जांच कराई जाएगी। - रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.