जेएनएन, पीलीभीत : कीरतपुर जैनपुर गुरुद्वारा विवाद व माधोटांडा नगर कीर्तन प्रकरण की जानकारी लेने के लिए शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदू माजरा और राज्यसभा सदस्य बलविंदर सिंह गुरुवार को पूरनपुर पहुंचे। कहा कि कीरतपुर गुरुद्वारा विवाद में गलत मुकदमा दर्ज किया गया, जिसकी रिपोर्ट प्रधान को सौंपेंगे। इस बाबत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता कर निस्तारण की मांग भी करेंगे।

स्थानीय नेताओं की शिकायत पर आई टीम : स्थानीय सिख नेताओं ने अकाली दल के दिल्ली व पंजाब के पदाधिकारियों से शिकायत की थी कि दो महीने पहले पुलिस ने कीरतपुर जैनपुर गुरुद्वारा प्रकरण में गलत रिपोर्ट दर्ज की। बाद में 28 दिसंबर को माधोटांडा के संतपुर नौनेर गुरुद्वारे से नगर कीर्तन निकाले जाने पर धारा 144 के उल्लंघन की बात कहते हुए 54 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था।

उपमुख्यमंत्री ने फोन पर डीएम से ली जानकारी : माधोटांडा क्षेत्र के नगर कीर्तन मामले में राज्य सरकार गंभीर हो गई है। गुरुवार को उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव से फोन पर प्रकरण की जानकारी हासिल की। उपमुख्यमंत्री ने उक्त प्रकरण का त्वरित निदान करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि 28 दिसंबर को माधोटांडा थाना क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू होने के कारण बगैर अनुमति के सिख समाज के लोगों ने नगर कीर्तन निकाला था। पुलिस ने नगर कीर्तन के आयोजन से जुड़े लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था।

Posted By: Abhishek Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

जागरण अब टेलीग्राम पर उपलब्ध

Jagran.com को अब टेलीग्राम पर फॉलो करें और देश-दुनिया की घटनाएं real time में जानें।