बरेली, जेएनएन। Shahjahanpur Marks Improvement Exam : शाहजहांपुर में शनिवार को हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के अंक सुधार परीक्षा शुरू हो गई। प्रथम पाली में हाईस्कूल के पंजीकृत 360 विद्यार्थियों में 100 विद्यार्थियों ने अंक सुधार परीक्षा छोड़ दी। प्रशासन ने सीसीटीवी की निगरानी में परीक्षा का आयोजन किया है। द्वितीय पाली में इंटरमीडिएट की हिंदी परीक्षा हो रही है।

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट अंक सुधार परीक्षा का आयोजन किया है। छह अक्टूबर तक चलने वाली परीक्षा में जिले में नौ परीक्षा केंद्र बनाए गए है। पहले दिन सवा आठ बजे हाईस्कूल हिंदी की परीक्षा हुई सर्वाधिक राजकीय इंटर कॉलेज में 143 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी, 45 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

राजकीय कन्या इंटर कालेज तिलहर में 49 के सापेक्ष आठ ने परीक्षा छोड़ी। आदर्श इंटर कॉलेज निगोही में चार, सियाराम इंटर कॉलेज में पांच, काकोरी शहीद इंटर कालेज खुटार में चार, राजकीय इंटर कालेज कलान में तीन, राजकीय इंटर कालेज पुवायां में छह, शहीद भगत सिंह इंटर कालेज बंडा में 17, तथा राजकीय इंटर कालेज कांट में 29 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। कुल 62 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

इंटरमीडिएट के 434 तथा हाईस्कूल के 763 विद्यार्थी पंजीकृत

कोरोना काल की परीक्षा परिणाम पद्धति से इंटरमीडिएट के 434 तथा हाईस्कूल के 763 विद्यार्थी ही असंतुष्ट है। इनमें पहले दिन हिंदी की परीक्षा के लिए पंजीकृत 360 में हाईस्कूल के 100 परीक्षार्थियों ने छोड़ी अंक सुधार परीक्षा छोड़ दी।

Edited By: Ravi Mishra