शाहजहांपुर, जेएनएन। आगामी चार दिनों तक आसमान पर बादल छाए रहने का अनुमान है। बूंदाबांदी के बीच यदाकदा धूप भी निकलेगी। तापमान 30 डिग्री से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। कृषि विज्ञान केंद्र ने मौसम बुलेटिन जारी कर किसानों को फसलों को बचाने की भी सलाह दी है।

चौधरी चरणसिंह कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से जुड़े कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक डा. रोवित कुमार ने बताया कि 18 अगस्त तक घने बादल छाये रहेंगे। रोजाना बूंदा-बांदी व हल्की बारिश की भी संभावना जताई है। बुलेटिन में कहा गया कि इस बीच अधिकतम तापमान 30 से 33 डिग्री सेल्सियस के मध्य तथा न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

सापेक्षिक आर्द्रता अधिकतम सुबह 86 फीसद से 91 फीसद के बीच एवं न्यूनतम दोपहर के समय 61 फीसद से 73 फीसद के बीच रहने का अनुमान है। हवा की दिशा पूर्वी व पूर्वी दक्षिण पूर्वी एवं गति 8 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने की संभावना है। बुलेटिन में किसानों को मूंग, मक्का, अरहर, मूंगफली व सब्जियों से उचित जल निकासी सलाह दी गई। गन्ने को तेज हवाओं से गिरने से बचाने के लिए बंधाई के लिए कहा गया है।

तीन मिमी बारिश के साथ 521 मिमी पर पहुंचा आंकड़ा

गुरुवार रात बूंदाबांदी के साथ रुकरुक बारिश हुई। सुबह आठ बजे तक तीन मिमी बारिश का आंकड़ा दर्ज हुआ। खरीफ सीजन जून, जुलाई और अगस्त में कुल बारिश का आंकड़ा 521 मिमी पहुंच चुका है। अगस्त में अभी तक मात्र 17 मिमी ही बारिश हाे सकी।

बारिश से रात का पारा गिरा

शुक्रवार सुबह न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि गुरुवार को 25.4 डिग्री सेल्सियस पारा था। तापमान में 0.4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट को बारिश का प्रभाव माना गया है। सुबह के समय बारिश से आर्द्रता 98 फीसद दर्ज हुई।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस