Move to Jagran APP

अवैध खनन मामले में शाहजहांपुर के भाजपा नेता सहित दो पर 2.20 करोड़ रुपये का जुर्माना Pilibhit News

अवैध खनन के मामले में जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने दो पट्टेदारों पर भारी जुर्माना लगाया है। इनमें एक बरेली के फरीदपुर तभी दूसरे शाहजहांपुर निवासी भाजपा नेता हैं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 09:58 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 05:14 PM (IST)
अवैध खनन मामले में शाहजहांपुर के भाजपा नेता सहित दो पर 2.20 करोड़ रुपये का जुर्माना Pilibhit News
अवैध खनन मामले में शाहजहांपुर के भाजपा नेता सहित दो पर 2.20 करोड़ रुपये का जुर्माना Pilibhit News

जेएनएन, पीलीभीत : अवैध खनन के मामले में जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने दो पट्टेदारों पर भारी जुर्माना लगाया है। इनमें एक बरेली के फरीदपुर तभी दूसरे शाहजहांपुर निवासी भाजपा नेता हैं। दोनों के खिलाफ मुकदमे भी दर्ज कराए जा चुके हैं।

loksabha election banner

फरीदपुर निवासी अनिल अग्रवाल को देवहा नदी के साधारण बालू खनन के लिए पट्टा आवंटित किया गया था। आरोप है कि पट्टेदार ने आवंटित गाटा संख्या के साथ ही अन्य गाटा संख्या पर भी खनन करा लिया। इसकी शिकायत मिलने पर सदर के उपजिलाधिकारी अविनाश चंद्र मौर्य से मामले की जांच कराई गई। जांच में इस बात की पुष्टि हो गई।

जिसके बाद खनन निरीक्षक की ओर से बीते दिनों पट्टेदार के खिलाफ सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। शुक्रवार को डीएम वैभव श्रीवास्तव ने बताया कि अवैध खनन में अनिल अग्रवाल पर 1.33 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इस पर अनिल अग्रवाल को फोन कर पक्ष जाना तो उनका कहना था कि उन्हें 4.87 हेक्टेयर रकबा आवंटित हुआ था मगर मौके पर सिर्फ 3.6 हेक्टेयर कब्जा मिला था। अब मनमाने तरीके से जुर्माना लगा दिया। इसकी शिकायत प्रमुख सचिव से करने लखनऊ आया हूं।

इसके अलावा बीसलपुर के राजूपुर कुंडरी में अवैध खनन कराने वाले शाहजहांपुर जिले के भाजपा नेता व जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन डीपीएस राठौर पर 87 लाख लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। डीपीएस राठौर के खिलाफ बीसलपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था। डीपीएस ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

अवैध खनन के दो मामलों में दो मुकदमे पहले ही दर्ज हैं। दोनों पट्टेदारों पर दो करोड़ बीस लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

- वैभव श्रीवास्तव, डीएम  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.