बरेली, जेएनएन। National Sepak Takara Competition : 31वीं सीनियर राष्ट्रीय सेपकटाकरा (पुरुष व महिला) प्रतियोगिता अब राजस्थान में नहीं होगी। राजस्थान सरकार ने कोविड गाइडलाइन का हवाला देते हुए नकारात्मक रुख अपनाया है। जिसके बाद सेपक टाकरा एसोसिएशन ने दूसरे राज्य में प्रतियोगिता कराने का मूड बनाया है। इस बाबत बातचीत भी शुरू हो गई है।

उत्तर प्रदेश सेपक टाकरा एसोसिएशन के महासचिव डा.सिरिया एसएम ने बताया कि 31वीं सीनियर राष्ट्रीय सेपक टाकरा (पुरुष व महिला) प्रतियोगिता 25 से 29 सितंबर तक राजस्थान के जयपुर में प्रस्तावित थी। प्रतियोगिता के लिए प्रदेश के महिला व पुरुष खिलाड़ियों का चयन बरेली के मेजर ध्यान चंद स्टेडियम स्थित साई ट्रेनिंग सेंटर में हुआ था। हालांकि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले हाल में राजस्थान सरकार ने कोविड गाइडलाइन का हवाला देते हुए कड़ा रुख दिखाया है।

ऐसे में प्रतियोगिता का स्थान परिवर्तन कर पंजाब में कराए जाने के लिए बातचीत चल रही है। बता दें कि बीती 13 सितंबर को सुबह दस से शाम चार बजे तक चली चयन प्रक्रिया में 15 जिलों से 60 से 70 प्रतिभागियों ने चयन प्रक्रिया में हिस्सा लिया था। इसमें प्रदेश की पुरुष टीम में 17 खिलाड़ियों और महिला टीम में 17 खिलाड़ियों का चयन हुआ।

Edited By: Ravi Mishra