Move to Jagran APP

Shabana Marriage News : बरेली में शबाना बनेगी संगीता, जुलाई में प्रेमी के साथ लेंगी सात फेरे

Shabana Marriage News बरेली के सैदपुर में रहने वाली शबाना रविवार को घर छोड़कर प्रेमी रविंद्र के पास चली गई थी।दोनों सीधे थाने पहुंचे। वहां दोनों के परिवारों को बुलाया गया। बालिग होने पर दोनों परिवारों ने सहमति दी कि वे यदि मर्जी से शादी करना चाहते हैं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 09:05 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 09:05 PM (IST)
Shabana Marriage News : बरेली में शबाना बनेगी संगीता, जुलाई में प्रेमी के साथ लेंगी सात फेरे
Shabana Marriage News : बरेली में शबाना बनेगी संगीता, जुलाई में प्रेमी के साथ लेंगी सात फेरे

बरेली, जेएनएन। Shabana Marriage News :  बरेली के सैदपुर में रहने वाली शबाना रविवार को घर छोड़कर प्रेमी रविंद्र के पास चली गई थी।दोनों सीधे थाने पहुंचे। वहां दोनों के परिवारों को बुलाया गया।बालिग होने पर दोनों परिवारों ने सहमति दी कि वे यदि मर्जी से शादी करना चाहते हैं तो एतराज नहीं है। शाम को शबाना रविंद्र के घर चली गई।अब दोनों कोर्ट में शादी के लिए आवेदन करेंगे।जुलाई में शादी करेंगे।जिसके बाद शबाना हिंदू धर्म स्वीकार कर अपना नाम संगीता रखेगी।

loksabha election banner

बरेली की शबाना अब अपने प्रेमी रविंद्र के सरनेम से पहचानी जाएगी। रविंद्र शबाना से विवाह करने के लिए अब एसडीएम कोर्ट में अर्जी लगाएंगे। जिसके बाद वह पहले कोर्ट मैरिज करेंगे फिर धूमधाम से शादी का आयोजन करेंगे। जिसमें वह अपने सगे संबंधियों सहित रिश्तेदारों को भी बुलाएंगे।यह मामला बिथरी चैनपुर का है। जहां रहने वाले रविंद्र और शबाना को एक दूसरे से प्यार हो गया।दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग होने की जानकारी जब शबाना के परिजनों को लगी तो उन्होंने मना कर दिया।

जिस पर शबाना ने रविंद्र से ही विवाह करने की बात परिजनों के सामने रखी। इस पर शबाना के स्वजन राजी नहीं हुए तो शबाना शनिवार को अपने प्रेमी रविंद्र के घर पहुंच गई। जहां पहुंच कर उसने रविंद्र को सारी बात बताई। जिसके बाद रविंद्र उसे अपने साथ लेकर चला गया। रविवार को रविंद्र ने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल कर एसएसपी से मानवता के आधार पर न्याय की गुहार लगाई।इसके साथ ही दोनों बिथरी चैनपुर थाने पहुंच गए। थाने में दोनों के परिजनों को बुलाया गया, लेकिन दोनों ने एक दूसरे के साथ ही रहने का फैसला लिया।

जिसके बाद शबाना ने अपने घर जाने से इनकार कर दिया। इस पर नाराज हुए परिजनोंं ने शबाना से वास्ता खत्म करते हुए थाने में किसी भी प्रकार की कार्रवाई करने से साफ इनकार कर दिया। जब मामले में रविंद्र के भाई से बात की गई तो उसने भी फैसला रविंद्र पर ही छोड़ दिया। इसके बाद शबाना रविंद्र के साथ चली गई। रविंद्र ने पूरे घटनाक्रम में पुलिस के सहयोग को भी सराहा।

घर के बजाय रिश्तेदार के यहां ठहरें प्रेमी-युगल

शबाना को लेकर रविंद्र अपने एक रिश्तेदार के यहां रह रहा है।घर के बजाय रिश्तेदार के वहां ठहरने के सवाल पर रविंद्र ने बताया कि विवाह के बाद वह शबाना को लेकर घर पहुंचेगा। हम जहां ठहरे हैं, वहां भी हमें किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है। इधर, रविंद्र के प्रेमिका के साथ घर न पहुंचना लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.