Move to Jagran APP

Mission of Skill : हुनर की हो रही तलाश, युवाओं के कौशल को मिलेगा मुकाम

13 जुलाई से लेकर 29 जुलाई तक स्किल मैपिंग और काउंसिलिंग का काम चलेगा। सेवामित्र एप पर काउंसिलिंग के बाद युवाओं को रजिस्टर्ड किया जाएगा।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 08:57 AM (IST)
Mission of Skill : हुनर की हो रही तलाश, युवाओं के कौशल को मिलेगा मुकाम
Mission of Skill : हुनर की हो रही तलाश, युवाओं के कौशल को मिलेगा मुकाम

जेएनएन, बरेली। Mission of Skill : जो युवा अब तक जिले के बाहर अपने कौशल का जौहर दिखा रहे थे। अब उसी कौशल के हिसाब से उनको जिले में भी काम  मिलेगा। इसके लिए हर ब्लॉक में स्किल मैपिंग के साथ काउंसिलिंग की जा रही है। बुधवार को आलमपुर जाफराबाद ब्लॉक में काउंसिलिंग की जाएगी। काउंसिलिंग का यह काम 29 जुलाई तक चलेगा। इसे जिले की सभी ब्लाकों में आयोजित किया जाएगा। 

loksabha election banner

प्रशासन ने युवाओं के कौशल के हिसाब से काम देने के लिए यह स्किल मैपिंग और काउंसिलिंग का काम शुरू किया है। अधिकारियों का कहना है कि अभी रामनगर ब्लॉक में काउंसिलिंग हुई है।

अब बुधवार को आलमपुर जाफराबाद ब्लाक में इसका आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए बाकायदा बीडीओ की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गई है, जो युवाओं की काउंसिलिंग और  स्किल मैपिंग कर रही है।

इन युुवाओं को सेवायोजन के सेवा मित्र एप पर रजिस्टर्ड किया जाएगा। जिस पर ऑनलाइन मेले का आयोजन किया जाएगा। कंपनियां योग्यता और स्किल मैपिंग के हिसाब से 

इन युवाओं का साक्षात्कार करके उन्हें रोजगार देगी। इसके साथ जो युवा बाहर काम के लिए जाना चाहते हैं। उन्हें बाहर भेजा जाएगा। खासकर वह युवा जो पहले कहीं पर काम कर रहे थे। 

 ब्लॉकवार इसका आयोजन किया जा रहा है।  हमारी कोशिश है कि हम ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार से जोड़ सकें।  चंद्रमोहन गर्ग, सीडीओ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.