Move to Jagran APP

MJPRU : एसडीएम सदर बोले- वापस होगी विवि की जमीन, दर्ज होगा मुकदमा Bareilly News

रुहेलखंड विश्वविद्यालय की जमीन वापस उसके नाम की जाएगी। प्रकरण में मुकदमा भी दर्ज होगा। मौके की जांच के बाद सदर एसडीएम ईशान प्रताप सिंह ने यह निर्णय लिया है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 01:59 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 01:59 PM (IST)
MJPRU : एसडीएम सदर बोले- वापस होगी विवि की जमीन, दर्ज होगा मुकदमा Bareilly News
MJPRU : एसडीएम सदर बोले- वापस होगी विवि की जमीन, दर्ज होगा मुकदमा Bareilly News

जेएनएन, बरेली : रुहेलखंड विश्वविद्यालय की जमीन वापस उसके नाम की जाएगी। प्रकरण में मुकदमा भी दर्ज होगा। मौके की जांच के बाद सदर एसडीएम ईशान प्रताप सिंह ने यह निर्णय लिया है। विश्वविद्यालय की जमीन को फर्जी तरीके से अपने नाम दर्ज करवाकर कुछ लोगों ने बैंक से लोन ले लिया था। शिकायत पर एसडीएम ने इस जमीन की खरीद-बिक्री पर रोक लगा दी थी। इसके बाद बैंक और विश्वविद्यालय से जवाब मांगा गया। बैंक से पूछताछ में पता चला कि उन्होंने मौके का निरीक्षण किए बिना ही लोन दे दिया है। विश्वविद्यालय ने कोई जवाब नहीं दिया।

loksabha election banner

जांच के लिए बनाई पांच सदस्यीय कमेटी 

एसडीएम ने जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी बनाई। कमेटी ने मौके पर जाकर जांच की तो पता चला कि उस जमीन पर काफी तादाद में आबादी हो गई है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि इस बात की पुष्टि हुई है कि जमीन विश्वविद्यालय की है। इसलिए अब मुकदमा दर्ज कराते हुए जमीन को वापस विश्वविद्यालय के नाम किया जाएगा।

कुलसचिव ने जिलाधिकारी को लिखा पत्र

रुहेलखंड विश्वविद्यालय की कुल सचिव ने जमीन के एक मामले को लेकर डीएम को पत्र लिखा है। दरअसल कुछ दिनों पहले एक व्यक्ति ने सीएम पोर्टल पर शिकायत की थी कि उसकी जमीन पर विश्वविद्यालय ने कब्जा कर लिया है। यह जमीन करीब एक हेक्टेयर है। संबंधित व्यक्ति का कहना है कि इस जमीन को या तो विश्वविद्यालय से कब्जा मुक्त करा दिया जाए या फिर इसका मुआवजा उसे दिला दिया जाए।

जमीन के अधिग्रहण का कराया जाए सत्यापन 

इस पर कुलसचिव ने डीएम को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में विशेष भूमि अध्याप्ति विभाग से यह सत्यापन करा लिया जाए कि इस जमीन का अधिग्रहण किया गया है या नहीं। यदि अधिग्रहीत की गई है तो उक्त जमीन का मुआवजा कितना दिया गया और कितनी भूमि अवशेष है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.