Move to Jagran APP

बरेली में आरपीएफ ने दस साल की बच्ची को घसीट कर बचाई जान, पांच मिनट लेट रवाना हुई अवध असम एक्सप्रेस

Indian Railways लालगढ़ से डिब्रूगढ़ जाने वाले 05910 अवध असम स्पेशल में बरेली जंक्शन से कटिहार जाने के लिए नकटिया निवासी मोहम्मद रफी का परिवार के साथ डी-3 कोच में 62 से 66 तक कंफर्म सीट थी। प्लेटफार्म पर पहुंचने पर ट्रेन ने चलना शुरू कर दिया था।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 04:05 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 04:05 PM (IST)
बरेली में आरपीएफ ने दस साल की बच्ची को घसीट कर बचाई जान, पांच मिनट लेट रवाना हुई अवध असम एक्सप्रेस
बरेली में आरपीएफ ने दस साल की बच्ची को घसीट कर बचाई जान

बरेली, जेएनएन। Indian Railways : लालगढ़ से डिब्रूगढ़ जाने वाले 05910 अवध असम स्पेशल में बरेली जंक्शन से कटिहार जाने के लिए नकटिया निवासी मोहम्मद रफी का परिवार के साथ डी-3 कोच में 62 से 66 तक कंफर्म सीट थी। प्लेटफार्म पर पहुंचने पर ट्रेन ने चलना शुरू कर दिया था। ट्रेन छूटती देख परिवार दौड़कर ट्रेन में चढ़ने लगा। इसी बीच उनके साथ 10 वर्षीय बच्ची नाजिया का पैर फिसल गया और वह गिर गई। बच्ची को ट्रेन के नीचे आता देख स्वजनों व प्लेटफार्म पर मौजूद आरपीएफ स्टाफ ने दौड़कर बच्ची को घसीटा। उधर किसी यात्री ने ट्रेन में चेन पुलिंग कर दी।

loksabha election banner

मौके पर पहुंची जंक्शन आरपीएफ उप निरीक्षक चांदनी ने पूरी जानकारी लेने के बाद उन्हें सीट में बैठाया। इस दौरान ट्रेन पांच मिनट तक प्लेटफार्म पर खड़ी रही। आरपीएफ थाना प्रभारी निरीक्षक विपिन कुमार शिशौदिया ने बताया कि पूरा परिवार बरेली से कटिहार जा रहा था। देरी से स्टेशन पहुंचने के चलते जल्दबाजी में ट्रेन पकड़ते समय हादसा होने से बच गया।

बिना टिकट यात्रा करते पकड़ा गया यात्री 

रक्सौल से आनंद विहार जाने वाली 04015 सद्भावना स्पेशल में बिहार छपरा के मांझी निवासी भ्रग नाथ छपरा से बिना टिकट ट्रेन में स्लीपर कोच में सफर कर रहा था। टीटीई द्वारा पकड़े जाने पर जुर्माना देने से मना कर दिया गया। सोमवार देर रात टीटीई से जुर्माना देने पर बदमतीजी करने पर टीटीई ने कंट्रोल को मामले की जानकारी दी। इस वक्त ट्रेन शाहजहांपुर क्रास कर चुकी थी। कंट्रोल की सूचना पर आंवला में आपीएफ ने बिना टिकट यात्रा कर रहे युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.