बरेली, जेएनएन। गणतंत्र दिवस परेड का सोमवार सुबह शाहजहांपुर पुलिस लाइंस में पूर्वाभ्यास हुआ। एएसपी ग्रामीण संजीव कुमार वाजपेयी ने परेड का निरीक्षण करते हुए छुटपुट मिली कमियों को अपने सामने ही दूर कराया। 26 जनवरी को सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति होगी।

गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में पुलिस लाइंस में कई दिनों से सीओ सिटी सरवणन टी के नेतृत्व में जवानों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। 26 जनवरी को होने वाली परेड के लिए ट्रैफिक, होमगार्ड, रिक्रूट, महिला पुलिसकर्मी, दंगा नियंत्रण, दमकल, पीएसी व नागरिक पुलिस की टोली को तैयार किया जा रहा है। प्रत्येक टोली में 27-27 जवानों को शामिल किया गया है। सभी टोलियों का सोमवार सुबह पुलिस लाइंस में पूर्वाभ्यास कराया गया। सबसे आगे सीओ सिटी सरवणन टी अपनी टोली के साथ चल रहे थे। इसके बाद अन्य टोलियां बारी-बारी से अपनी प्रस्तुति दे रही थी। मुख्य अतिथि के तौर एक कांस्टेबल को रखा गया था। जिन्होंने एएसपी ग्रामीण के साथ परेड का निरीक्षण किया। साथ ही सलामी भी ली। गणतंत्र दिवस पर इस बार भी शस्त्र फायरिंग आदि की भी प्रस्तुति दी जाएगी। एसपी एस आनंद की गौर मौजूदगी में एएसपी ग्रामीण ने सभी टोलियों के जवानों को दिशा-निर्देश दिए। कोविड गाइड लाइन के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम व देश भक्ति गीतों की भी छात्र-छात्राएं प्रस्तुति देंगे। जिसकी तैयारियां भी चल रही है।

बदायूं में भी गणतंत्र दिवस परेड का हुआ फुल ड्रेस रिहर्सल: गणतंत्र दिवस की तैयारी अंतिम दौर में पहुंच गई है। पुलिस परेड ग्राउंड पर सोमवार को फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह ने तैयारी का जायजा लिया। पुलिस की विभिन्न टोलियों ने परेड में हिस्सा लिया तो बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी अभ्यास हुआ। छोटी-मोटी कमियों को एसएसपी ने दूर कराने के निर्देश दिए। अब दो दिन परेड ग्राउंड को सजाया जाएगा और गणतंत्र दिवस पर आयोजन किया जाएगा।

Edited By: Ravi Mishra