Move to Jagran APP

लखनऊ बरेली रेलवे ट्रैक पर सांड से टकराई राजधानी एक्सप्रेस, पलटने से बची Bareilly News

नई दिल्ली जाने वाली 20505 राजधानी एक्सप्रेस से बीलपुर स्टेशन के पास अप लाइन में एक सांड टकरा गया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि राजधानी एक्सप्रेस पलटने से बची।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 09:45 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 01:47 PM (IST)
लखनऊ बरेली रेलवे ट्रैक पर सांड से टकराई राजधानी एक्सप्रेस, पलटने से बची Bareilly News

जेएनएन, बरेली : रेलवे ट्रैक पर घूमने वाले जानवर रेलवे के लिए बड़ी समस्या बन गए हैं। मंगलवार को बिलपुर स्टेशन के पास मालगाड़ी की चपेट में नीलगायों का झुंड आ गया था। इसमें एक नीलगाय की मौत भी हो गई थी। इसमें आधा घंटा यातायात ठप रहा था। अभी इस मामले की जांच के आदेश हो नहीं पाए थे कि बुधवार को डिब्रूगढ़ से चलकर नई दिल्ली जाने वाली 20505 राजधानी एक्सप्रेस से बीलपुर स्टेशन के पास अप लाइन में एक सांड टकरा गया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि राजधानी एक्सप्रेस पलटने से बची।

loksabha election banner

बुधवार सुबह 9.30 बजे के करीब लखनऊ से बरेली की ओर राजधानी एक्सप्रेस जा रही थी। अभी ट्रेन बीलपुर स्टेशन के यार्ड के पास पहुंची ही थी कि इसी बीच अचानक ट्रैक पर सांड़ आ गया। लोको पायलट जब तक इमरजेंसी ब्रेक लगाता सांड ट्रेन की चपेट में आ चुका था।

मामले की जानकारी पर पहुंची रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की मदद से लोको पायलट ने इंजन में फंसे सांड के अवशेष निकलवाया। आरपीएफ ने दस मिनट में ट्रैक साफ करा ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया। जंक्शन पर यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से 15 मिनट 

बड़ा हादसा टला : लोको पायलट की समझदारी से बुधवार को एक बड़ा हादसा होने से बच गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्रेन काफी स्पीड में थी। अचानक सांड आने पर लोको पायलट ने संतुलन के साथ इमरजेंसी ब्रेक लगाया। जिससे ट्रेन पलटने से बच गयी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.