जागरण संवाददाता, बरेली। Punjab Smuggler Arrested in Bareilly : मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह के तीन तस्करों को शुक्रवार को बरेली में गिरफ्तार कर लिया गया। लखनऊ एसटीएफ ने तीनों तस्करों को 694 किलो चार सौ ग्राम किलो डोडा के साथ गिरफ्तार किया है।

दो तस्कर पंजाब के रहने वाले

आरोपित दीनानाथ सीबीगंज के खलीलपुर का रहने वाला है जबकि अन्य दो तस्कर केवल सिंह पंजाब के मोहलगुबरा थाना भादशो व राकेश कुमार बीआरएस नगर थाना शराबा नगर लुधियाना का रहने वाला है। आरोपितों के पास से डोडा के साथ पैन कार्ड, आधार कार्ड, चार मोबाइल, 6120 रुपये भी बरामद किये गए है। तीनों के विरुद्ध इज्जतनगर थाने में प्राथमिकी लिखी गई है।

लखनऊ एसडीएफ को मिली सफलता

एसटीएफ लखनऊ में उपनिरीक्षक प्रताप नारायण सिंह शुक्रवार को टीम संग बरेली पहुंचे। इज्जतनगर पुलिस को लेकर वह कुमहरा गांव के सामने तिरंगा ढाबा के पास के पास पहुंचे। यहां आरोपित अवैध मादक पदार्थ से लदे पिकअप को माल सप्लाई के समय धर लिये गए।

रांची से लाया जाता था डोडा

पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम दीनानाथ, केवल सिंह व राकेश कुमार बताया। पूछताछ में स्वीकार किया कि यह आरोपित झारखंड रांची के रिंग रोड निवासी मंजा मुंडा से लाते हैं। सप्लाई बरेली से लेकर पंजाब व हरियाणा तक दी जाती थी। पंजाब की पार्टी हरियाणा में दूसरे तस्करों को यह माल देती है। आरोपितों को इज्जतनगर पुलिस को सौंप दिया गया। शनिवार को आरोपितों को जेल भेजा जाएगा।

गुड़ में मिलाकर नशे के लिए डोडा का होता है प्रयोग

आरोपितों ने बताया कि डोडा का सेवन लोग पीसकर उसमें गुड़ मिलाकर उसकी गोली बनाकर नशे के लिए प्रयोग करते हैं। माल सप्लाई के लिए प्रति चक्कर 20 हजार रुपये कमीशन मिलता है। सफाई पेश करते हुए कहा कि लालच में आकर सभी पहली बार ही सप्लाई लाते थे लेकिन धर लिये गए।

Edited By: Samanvay Pandey