Move to Jagran APP

इज्जतनगर में प्रापर्टी डीलर की लाश मिली, आठ पर हत्या का मुकदमा

प्रापर्टी डीलर की हत्या कर शव इज्जतनगर के कुमरा गांव में नहर की पटरी के किनारे फेंक दिया।

By Edited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 07:53 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 12:48 PM (IST)
इज्जतनगर में प्रापर्टी डीलर की लाश मिली, आठ पर हत्या का मुकदमा
इज्जतनगर में प्रापर्टी डीलर की लाश मिली, आठ पर हत्या का मुकदमा

जेएनएन, बरेली : प्रापर्टी डीलर की हत्या कर शव इज्जतनगर के कुमरा गांव में नहर की पटरी के किनारे फेंक दिया। मौके पर पहुंचे परिजनों ने शव की शिनाख्त की। शरीर में कई जगह से खून निकल रहा था। परिजनों ने जमीन के विवाद में हत्या का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। मृतक के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने आधा दर्जन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

हाफिजगंज के गांव लभेड़ा उर्फ बुलंदनगर निवासी नवाब खां (55) प्रापर्टी डीलर थे। रविवार शाम पांच बजे उनके मोबाइल पर एक कॉल आई। नवाब ने बेटे शबाब खां के मुताबिक, घर से निकलते समय उन्होंने बताया कि बन्ने, होशियार, अनिल प्रताप उर्फ गपूरी, मोहित कुमार, निवासी मरैना, थाना गढि़या रंगीन शाहजहांपुर व जुनैद ने जमीन के मामले में बातचीत के लिए रिठौरा बुलाया है। जिसके बाद से वह घर नहीं पहुंचे। बेटे शबाब ने पिता के मोबाइल पर कॉल की तो लगातार घंटी जा रही थी। सुबह पांच बजे करीब किसी ने मोबाइल उठाया और बताया कि इज्जतनगर क्षेत्र के आसाराम बापू आश्रम के समीप कुमरा नहर पटरी किनारे खेत में एक शव पड़ा है। शबाब गांव के कुछ लोगों के साथ पहुंचा तो नवाब खां का शव पड़ा था। सिर व शरीर पर चोट के निशान थे। एसएसपी मुनिराज व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण सिर में गहरी चोट बताई गई है। परिजनों का आरोप है कि नवाब खां ने अपनी जमीन कुछ माह पूर्व बारादरी के आचंल कॉलोनी निवासी एक शख्स के हाथ बेची थी। इसकी रजिस्ट्री कराने के बाद 22 लाख रुपये बाकी रह गए थे। इसे लेकर कई बार तकरार हो चुकी थी। पंद्रह दिन पहले उन्हें धमकी मिल चुकी थी। पुलिस ने परिजनों के बताए सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस फिलहाल घटना को हादसा मानकर चल रही है। हालांकि, सुबूत और भी इशारा कर रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल कि अगर नवाब खां हादसे का शिकार हुए तो बाइक सड़क के किनारे और शव 10 मीटर दूर खेत में कैसे पहुंचा? बाइक का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त है और आधी हैंडिल टूटी है।

इंस्पेक्टर बोले- जांच के आधार पर की जाएगी कार्रवाई

तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। - मनोज त्यागी, इंस्पेक्टर इज्जतनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.