Move to Jagran APP

सदर तहसील में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, हफ्ते में दो दिन बैठेंगे लेखपाल

अफसरों और पीड़ितों के बीच के दलालों को किया जाएगा आउट

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 07:06 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 07:06 PM (IST)
सदर तहसील में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, हफ्ते में दो दिन बैठेंगे लेखपाल

सदर तहसील में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, हफ्ते में दो दिन बैठेंगे लेखपाल

loksabha election banner

फोटो

- तहसील सदर में बढ़ती घटनाएं रोकने के लिए एसडीएम ने उठाए सख्त कदम

जागरण संवाददाता, बरेली : तहसीलदार के अर्दली और फिर लेखपाल का रुपये लेते का वीडियो वायरल होने के बाद एसडीएम सदर ने सख्त कदम उठाए हैं। उन्होंने तहसील परिसर में आने वाले हर संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखने की व्यवस्था की है। इसके साथ ही लेखपालों से हफ्ते में दो ही दिन तहसील कार्यालय आने को कहा है, शेष दिन वे फील्ड में रहेंगे। वहीं तहसील परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं।

सदर तहसील में बीते दिनों तहसीलदार के अर्दली का रिश्वत लेते फोटो वायरल हुआ था। मामले में अर्दली को निलंबित कर दिया। अर्दली व तहसीलदार के खिलाफ भ्रष्टाचार की रिपोर्ट दर्ज होने के साथ ही तहसीलदार शेर बहादुर सिंह को जिलाधिकारी कार्यालय में संबद्ध भी किया गया। इसके बाद लेखपाल का एक वीडियो वायरल हुआ। मामले में तहसीलदार अनिल यादव ने जांच शुरू की है। लगातार दो घटनाओं के बाद तहसील में अधिकारी सक्रिय हुए हैं। एसडीएम सदर कुमार धर्मेंद्र ने बताया कि तहसील में करीब 60 लेखपाल हैं, जो अब सप्ताह में सिर्फ दो दिन सोमवार व गुरुवार को ही तहसील में बैठेंगे। उनके बैठने के लिए अलग कमरे नहीं होंगे। दो हाल में ही सभी लेखपाल बैठकर अपना काम निपटाएंगे। बाकी दिन लेखपाल अपने क्षेत्र में ही रहेंगे और लोगों की समस्याओं का हल करेंगे। इससे तहसील में बेवजह की भीड़ कम होगी। प्राइवेट लोग नहीं दिखाई देंगे। बिना काम के तहसील परिसर में घूमने वालों को चिह्नित कर बाहर किया जाएगा। लोगों की सुविधा के लिए परिसर में हेल्पडेस्क भी रहेगी। बोर्ड और फ्लैक्स लगाकर भी चेतावनी दी जाएगी।

लेखपाल और वीडियो बनाने वाले को नोटिस :

सोमवार को एसडीएम सदर कुमार धर्मेंद्र ने बताया कि लेखपाल और उन्हें रुपये देने वाले के अलावा वीडियो भेजने वाले को भी नोटिस दिया है। मामला सही पाए जाने पर रिपोर्ट दर्ज होगी। उन्होंने बताया कि तहसील में कुछ लोग ऐसे ही वीडियो बनाकर अधिकारियों को ब्लैकमेल करते हैं। काम नहीं होने पर वीडियो वायरल कर देते हैं। बोले, अधिकारियों और पीड़ितों के बीच के ऐसे दलालों को तहसील से आउट किया जाए। कोई पकड़ा गया तो रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.