बरेली, जेएनएन। Gokushi in Bareilly : बारादरी के हजियापुर, जगतपुर, सैलानी और सीबीगंज के तिलियापुर में बड़े पैमाने पर गोकुशी चल रही है। बावजूद पुलिस पूरी तरह से अनजान बनी हुई है और गोकुशी पर पूर्ण अंकुश का दावा किया जा रहा है। सीबीगंज में दो दिन में गोकुशी के सामने आए दो मामले दावों की पोल खोलने के लिए काफी हैं। बहेडी में भी बडे पैमाने पर गोकुशी की बात सामने आई है। बारादरी से जुड़े जानकारों की माने तो क्षेत्र के हजियापुर और जगतपुर और सैलानी में लंबे समय से बड़े पैमाने पर गोकुशी चल रही है। जगतपुर में बकायदा आठ फ्रीजर में गाय का मांस रखा रहता है जिसे खरीददार किसी भी समय आसानी से खरीद सकते हैं।

थाना पुलिस की जानकारी में गोकुशी की पूरी कहानी है। बावजूद पूरे मामले में से पुलिस किनारा किये हुए है। ठीक इसी तरह सीबीगंज के तिलियापुर गांव में बड़े पैमाने पर गोकशी की जा रही है। थानाक्षेत्र में बीते दो दिनों में दो मामले भी पकड़े गए जिसमे मंगलवार रात को पकड़े गए पशु तस्करों के मामले में बड़ा खेल कर दिया गया। पांच को पकड़ने के बाद सिर्फ दाे की ही गिरफ्तारी दिखाई गई, तीन को छोड़ दिया गया। बचाव पक्ष में थाना पुलिस अधिकारियों को यह समझाने में कामयाब हो गई कि छोड़े गए तीन को दबाव बनाने के लिए उठाया गया था।

जबकि पांचों को एक साथ मौके से गोमांस व गोकुशी से जुड़े सामान के साथ पकड़ा गया था। इधर, बहेड़ी के कई क्षेत्रों में भी गोकुशी की बात सामने आई है। बहरहाल, अधिकारियों को थाना पुलिस समझाने में पूरी तरह कामयाब है जिसके बाद क्षेत्र में ऐसी गतिविधियां धड़ल्ले से चल रही हैं। बरेली एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराकर पूरे मामले में जांच बैठा दी गई है। हर स्तर पर जांच की जा रही है। मामले में लापरवाह कर्मियों पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Edited By: Samanvay Pandey