Move to Jagran APP

स्मार्ट सिटी के तहत बनेंगे पार्को में ओपन जिम

शहर के पार्को में आने वाले समय में लोग सिर्फ टहलकर अपनी सेहत नही बल्कि जिम में मसल्स भी बना सकेंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 11:58 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 03:05 AM (IST)
स्मार्ट सिटी के तहत बनेंगे पार्को में ओपन जिम
स्मार्ट सिटी के तहत बनेंगे पार्को में ओपन जिम

जागरण संवाददाता, बरेली: शहर के पार्को में आने वाले समय में लोग सिर्फ टहलकर अपनी सेहत नहीं संवारेंगे, बल्कि जिम करके अपनी मसल्स भी बना सकेंगे। यह सुविधा शहर के लोगों को स्मार्ट सिटी के तहत पार्को में बनने वाले ओपन जिम से मिलेगी। कूड़े के निस्तारण को सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट का प्लांट भी अब स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का हिस्सा होगा। इन दो नए प्रस्तावों के समेत तीन और प्रस्ताव भी प्रोजेक्ट में शामिल करने पर सहमति बनी है, जिससे शहर को लोगों को स्मार्ट सिटी में बेहतर सुविधाएं मिल सके।

loksabha election banner

शहर के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की पीएमसी श्रेय के अर्बन प्लॉनर निशांत गोयल ने बताया कि शहर के सुनियोजित विकास को पांच नए प्रस्ताव बढ़े हैं। जिला प्रशासन और नगर निगम के अफसरों ने स्मार्ट सिटी के लिहाज से इन्हें जरूरी बताया है, जिससे लोगों को उच्चस्तरीय सुविधाएं मिल सके। नए बढ़े पांच प्रस्तावों में इंडोर स्टेडियम, पार्को में ओपन जिम, डिसेंट्रालाइज एसपीटिज आदि शामिल हैं। उन्होंने बताया कि हैंडीक्राफ्ट सेंटर, कंट्रोल एंड कमांड सेंटर, रुफ टॉप सोलर सिस्टम आदि पहले से ही स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का हिस्सा है। ऐसे में बिना मंत्रालय की स्वीकृति के नए प्रस्तावों को शामिल नहीं किया जा सकता है, इसलिए जल्द ही यह प्रस्ताव भी मंत्रालय को भेजे जा रहे हैं। इनकी स्वीकृति आते ही तत्काल काम शुरू करा दिया जाएगा।

तिलक इंटर कॉलेज में बनेगा इंडोर स्टेडियम

स्मार्ट सिटी के तहत प्रस्तावित इंडोर स्टेडियम के प्रस्ताव को जमीन भी देख ली गई है। कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने बताया कि यह स्टेडियम किला में तिलक इंटर कॉलेज के मैदान में बनेगा। कॉलेज का मैदान काफी बड़ा है, जहां पूर्व में कई मैच खेले जा चुके हैं। फिर यह शहर के लिहाज से यह मैदान लोगो के लिए भी आने जाने के लिए सुविधाजनक है। यहां से रेलवे स्टेशन और पुराना रोडवेज लगभग सामान दूरी पर है। स्टेडियम में खेल शिक्षा का भी प्रबंध रहेगा। डिजीटल लाइब्रेरी, स्वीमिंग पूल बनेगा और कुछ हिस्सा व्यावसायिक गतिविधियों के लिए भी छोड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.