Move to Jagran APP

Pilibhit Tiger Reserve : जंगल से निकलने पर फारेस्ट गार्ड व वाचर को ग्रामीणों ने पीटा, छीनी राइफल

पीलीभीत टाइगर रिजर्व में रविवार को रात जंगल से निकलने के दौरान फॉरेस्ट गार्ड व वाचर का ग्रामीणों से विवाद हो गया। जिसके चलते ग्रामीणों ने दोनों की पिटाई कर उनसे राइफल छीन ली।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 10:43 AM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 05:56 PM (IST)
Pilibhit Tiger Reserve : जंगल से निकलने पर फारेस्ट गार्ड व वाचर को ग्रामीणों ने पीटा, छीनी राइफल
Pilibhit Tiger Reserve : जंगल से निकलने पर फारेस्ट गार्ड व वाचर को ग्रामीणों ने पीटा, छीनी राइफल

पीलीभीत, जेएनएन : पीलीभीत टाइगर रिजर्व में रविवार को रात जंगल से निकलने के दौरान फॉरेस्ट गार्ड व वाचर का ग्रामीणों से विवाद हो गया। जिसके चलते ग्रामीणों ने दोनों की पिटाई कर उनसे राइफल छीन ली। सूचना मिलते ही अफसरो और पुलिस अधिकारियों में हड़कप मच गया। पुलिस ने ग्रामीणों को दबोच कर उनके कब्जे से छीनी राइफल बरामद कर ली है। 

loksabha election banner

पीलीभीत टाइगर रिजर्व की भूड्ढा चौकी पर तैनात फॉरेस्ट गार्ड बाबूराम और वाचर पातीराम रविवार रात का जंगल से निकल रहे थे। इसी दौरान गांव फैजुल्लागंज के पास कुछ ग्रामीणों से उनका विवाद हो गया। बात बढ़ने पर दोनों कर्मचारियों ने ग्रामीणों की पिटाई लगा दी।

ग्रामीणों ने मारपीट की सूचना फोन पर अन्य ग्रामीणों को दी, जिस पर मौके पर पहुंचे अन्य ग्रामीणों ने दोनों कर्मचारियों को पीटकर घायल कर दिया। इसके बाद हमलावर ग्रामीण उनकी राइफल छीन ले गए। कर्मचारियों ने इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी। 

जानकारी मिलते ही अानन फानन में वन विभाग का अमला सहित माधोटांडा पुलिस मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद हमलावर दो ग्रामीणों को वन विभाग के कर्मचारियों के दबोच लिया। उन्हें पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। इसके साथ ही छीनी गई राइफल भी बरामद कर लिया।

वन विभाग ने आरोपितों के खिलाफ तहरीर दे दी है। मामले में पहले ग्रामीणों द्वारा मारपीट की गई। इसके बाद वन कर्मचारियों ने भी मारपीट की। इस मामले में पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.