Move to Jagran APP

अरे वाह ! बरेली के इन पार्कों में गिरने पर नहीं लगेगी चोट, घुटने के दर्द वाले भी आराम से कर सकेंगे वॉक, जानिए कैसे

गांधी उद्यान व सीआइ पार्क में टहलने व दौड़ने वालों को अब गिरने पर भी चोट नहीं लगेगी। जिन लोगों के घुटनों में दर्द है वह भी आसानी से टहल सकेंगे। नगर निगम इन पार्कों के सभी पाथ वे पर एक्रेलिक पेंट की तीन परतें बिछा रहा है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 02:40 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 02:40 PM (IST)
अरे वाह ! बरेली के इन पार्कों में गिरने पर नहीं लगेगी चोट, घुटने के दर्द वाले भी आराम से कर सकेंगे वॉक, जानिए कैसे
अरे वाह ! बरेली के इन पार्कों में गिरने पर नहीं लगेगी चोट

बरेली, जेएनएन। गांधी उद्यान व सीआइ पार्क में टहलने व दौड़ने वालों को अब गिरने पर भी चोट नहीं लगेगी। जिन लोगों के घुटनों में दर्द है, वह भी आसानी से टहल सकेंगे। नगर निगम इन पार्कों के सभी पाथ वे पर एक्रेलिक पेंट की तीन परतें बिछा रहा है। इससे पार्क में टहलने वालों को काफी सहूलियत होगी।

loksabha election banner

शहर का प्रमुख पार्क गांधी उद्यान और प्रेमनगर के सीआइ पार्क में सुबह-शाम टहलने वालों की संख्या सर्वाधिक रहती है। दिन भर पार्क में लोग घूमने के लिए आते हैं। वहां सुविधाएं बढ़ाने के लिए नगर निगम तमाम काम करा रहा है। स्मार्ट सिटी योजना के तहत गांधी उद्यान में म्यूजिकल फाउंटेन, म्यूजिक सिस्टम भी लगाया जा चुका है। पार्क में टहलने व दौड़ने वालों के लिए करीब 1.25 किलोमीटर लंबा कंक्रीट का पाथ-वे बना हुआ है।

इस पर टहलने वाले अक्सर गिरकर चोटिल हो जाते हैं। सीआइ पार्क में भी करीब नौ सौ मीटर लंबा कंक्रीट का पाथ-वे है। नगर निगम अब इस कंक्रीट के पाथ-वे पर एक्रेलिक सरफेस पेंट करा रहा है। इससे पाथ-वे रबर की तरह हो जाएगा। वहां लोगों को गिरने पर चोट नहीं लगेगी। अपर नगर आयुक्त श्यामलता आनंद ने पार्क में पहुंचकर एक्रेलिक सरफेस बनाने का काम देखा। उन्होंने जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए। उनके साथ पर्यावरण अभियंता संजीव प्रधान भी मौजूद रहे।

थ्री लेयर की होगी एक्रेलिक कोटिंग

कंक्रीट के पाथ-वे पर थ्री लेयर एक्रेलिक सरफेस बिछाई जा रही है। इसकी पहली लेयर सिर्फ प्राइमर की होगी, जिससे कंक्रीट के बीच का हिस्सा समतल होगा। दूसरी परत सिलिका सैंड और रिसरफेसर बांड की होगी, जो सड़क को पूरा समतल कर देगा। तीसरी परत में सिलिका सैंड के साथ सिंथेटिक बांड कलर लगाया जाएगा। इससे पाथ-वे की सतह रबर की तरह हो जाएगी। इससे वहां टहलने में आसानी होगी और गिरने पर चोट भी नहीं लगेगी। 

गांधी उद्यान और सीआइ पार्क में टहलने वालों की सहूलियत के तमाम इंतजाम कराए जा रहे हैं। वहां कंक्रीट के पाथ-वे पर एक्रेलिक परत बिछाई जा रही है। इससे वहां लोगों को गिरने पर चोट नहीं लगेगी। बुजुर्गों को भी टहलने में आसानी होगी। श्यामलता आनंद, अपर नगर आयुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.