बरेली, जेएनएन। NEET Result 2021 : राष्ट्रीय पात्रता एजेंसी (एनटीए) ने सोमवार को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। इस बार परिणाम वेबसाइट पर जारी न होकर छात्रों को व्यक्तिगत रूप से उनकी ईमेल आइडी पर जारी किया गया। शाम साढ़े सात बजे जैसे ही परिणाम घोषित होने की सूचना छात्राें को मिली वे परिवार संग इंटरनेट पर जा बैठे। लेकिन, दो घंटे तक वेबसाइट पर परिणाम जारी नहीं हुआ। इसके बाद शिक्षकों से ईमेल पर परिणाम आने की जानकारी मिली। जिले के ओमेगा कोचिंग सेंटर के 11 मेधावियों ने अच्छे अंक प्राप्त किए। परिणाम देख छात्रों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मानों दीवाली से पहले ही उनके घर खुशहाली आ गई हों।

पहली ही बार में मिली सफलता 

शाकिब इकबाल ने नीट में 640 अंक प्राप्त कर देश में 2933 रैंक हासिल की है। उन्होंने यह सफलता पहले ही प्रयास में मिली। कहा कि वे एम्स दिल्ली में दाखिला लेना चाहते हैं। चिकित्सा क्षेत्र में उनके आने का उद्देश्य सिर्फ जरूरतमंदों की सेवा करना है। कहा कि सेल्फ स्टडी के आधार पर ही उन्हें यह सफलता मिली।

पापा का सपना पूरा करना है 

नयनिका शर्मा ने नीट में 632 अंक प्राप्त किए हैं। पिता राजीव शर्मा की मेडिकल की दुकान है। पिता का सपना था कि मैं डाक्टर बनकर लोगों की सेवा करूं। उस सपने का पहला कदम तो पार कर लिया है। अब मेहनत के दम पर आगे का सफर पर भी पूरा कर लूंगी।

जरूरतमंदों की करनी है सेवा 

मेघ सिंह आकाश ने तीसरी बार में नीट में 648 अंक हासिल किए हैं। बताया कि कोचिंग का सहारा सिर्फ परीक्षा के पैटर्न को समझने के लिए ही लिया। परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करना का श्रेय लगातार सेल्फ स्टडी को ही जाता है। केजीएमयू में दाखिला लेने की इच्छा है।

ओमेगा के इन छात्रों को मिली सफलता

नाम प्राप्तांक

हिमांशु राठौर 641

सूफियान 631

नोमान अख्तर 629

शगुन 625

अनस खान 616

प्रवेश कुमार 615

तौहीफ मलिक 614

रेहान अंसारी 614

Edited By: Ravi Mishra