बरेली, जेएनएन।Murder in Bareilly : बरेली के नवाबगंज में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में बाधक बन रही पत्नी को पति ने रास्ते से हटा दिया।पहले उसकी घर में गला दबाकर हत्या कर दी।इसके बाद शव को एक बोरी में बंदकरके पत्थर से बांधकर तालाब में फेंक दिया।कुछ दिन बाद शव तालाब में ऊपर आ गया। ग्रामीणों की उस पर नजर पड़ी तो पुलिस को मामले की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त कराकर जब पूछताछ की तो मामला खुल गया।पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पति को गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। महिला के भाई की ओर से पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

कस्बा सेंथल निवासी देवीदास ने अपनी बेटी जशोदा की शादी 20 साल पहले सिजौलिया गांव के मैकूलाल के साथ की थी। मैकूलाल पम्पिंग सेंट के बोरिंग का काम करता था। विवाह के बाद जशोदा ने बेटे दीपक, अजय व बेटी प्रियंका को जन्म दिया। दोनों का जीवन हंसी खुशी बीत रहा था। इसी दौरान मैकूलाल के अपनी एक रिश्तेदार महिला से अवैध सम्बंध हो गए। जिसकी भनक उसकी पत्नी को लगी तो उसने इसका विरोध शुरू कर दिया। जिसे लेकर पति पत्नी के बीच आए दिन झगड़ा शुरु हो गया। कई बार हुए झगड़े के बाद भी वह अपनी हरकत से बाज नहीं आया। जिसके चलते उसने अपनी पत्नी को रास्ते से हटाने की योजना बना डाली।

शुक्रवार की सुबह वह बच्चों को घर में सोता छोड़ पत्नी को साथ ले खेत पर चला गया। जहां उसने उसकी गला दबा कर हत्या करने के बाद उसके शव को गठरी में भारी पत्थर के सहारे बंध तालाब में दबा दिया। बाद में उसने उसके ऊपर कूड़ा करकट डाल दिया। शुक्रवार की सुबह जब उसका बेटा दीपक जागा तो उसने घर में अपनी मां को न देख उसकी तलाश की। लेकिन उसका कोई पता नहीं मिला। उसने लाईखेड़ा गांव में रहने वाले अपने मौसा व ननिहाल वालों को इसकी जानकारी दी। जिस पर उसके नाना देवीदास अपने परिजनों के साथ उसके घर पहुंचे।

उसके पति से पूछताछ की तो वह उनसे झगड़े पर उतारू हो गया। जिससे परेशान मृतका के पिता ने पुलिस से शिकायत कर बेटी की हत्या कर उसे शव को छुपा देने की आशंका जतायी। जिस पर पुलिस ने उसके पति को हिरासत में ले उससे पूछताछ शुरू कर दी। शनिवार की सुबह ग्रामीणों ने गांव के पास स्थित तालाब में उसका शव उतराता हुआ देखा। जिसकी सूचना उसके मायके वालों को मिली तो वह चेयरमैन सेंथल कम्बर एजाज शानू के साथ मौके पर पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नदी से बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए बरेली भेज दिया। उसके बेटो और बेटियों का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस उसके पति से पूछताछ कर रही है। घटना की रिपोर्ट मृतका के भाई कंधईलाल की ओर से थाना नवाबगंज में दर्ज करायी गयी है।

Edited By: Samanvay Pandey