Move to Jagran APP

सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर बोले, युवा शक्ति एक व्यक्ति की नहीं बल्कि देशहित में काम करने वाली पार्टी से जुड़कर करें राजनीति

MP Rajyavardhan Singh Rathore राजस्थान के जयपुर से सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर गुरुवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से बरेली आइएमए सभागार में आयोजित युवोत्थान कार्यक्रम में शामिल हुए। आयोजन में शोध छात्र इंजीनियर डॉक्टर मार्केटिंग के छात्र मौजूद रहे।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 04:30 PM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 04:30 PM (IST)
सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर बोले, युवा शक्ति एक व्यक्ति की नहीं बल्कि देशहित में काम करने वाली पार्टी से जुड़कर करें राजनीति
राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि पढ़े लिखे युवाओं को राजनीति में आना चाहिए।

बरेली, जेएनएन। MP Rajyavardhan Singh Rathore : राजस्थान के जयपुर से सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर गुरुवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से बरेली आइएमए सभागार में आयोजित युवोत्थान कार्यक्रम में शामिल हुए। आयोजन में शोध छात्र, इंजीनियर, डॉक्टर, मार्केटिंग के छात्र मौजूद रहे। एथेंस ओलिंपिक में देश को शूटिंग में रजत पदक दिलाने वाले राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि पढ़े लिखे युवाओं को राजनीति में आना चाहिए।

loksabha election banner

इससे देश विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि युवा राजनीति में एक व्यक्ति विशेष की पार्टी में न जाकर सर्व समाज और राष्ट्र हित में निरंतर काम करने वाली पार्टी के साथ जुड़ें। उन्होंने देश की सुरक्षा के लिए सीमा पर तैनाती से लेकर देश सुधार की राजनीति को लेकर बारी-बारी से सभी छात्रों के सवालों के जवाब दिए। इस मौके पर युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष डा. शिववीर सिंह भदौरिया, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश, जिलाध्यक्ष मुकेश राजपूत, महानगर अध्यक्ष अमन सक्सेना, ऋषभ बेनीवाल, अजय अरोड़ा, सूरज राठौर, सौरभ कुर्मी, अमन सिंह, देवेंद्र तिवारी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

रेडिएशन होटल को वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन अवार्ड : नेपाल के संस्कृति पर्यटन एवं उड्डन मंत्री प्रेमबहादुर एले ने अशोका होटल नई दिल्ली में आयोजित 16 वां हास्पिटेलिटी इंडिया के वार्षिक अन्तरराष्ट्रीय पर्यटन एवार्ड 2021 बरेली के फाइव स्टार रेडिएशन होटल के जनरल मैनेजर (वित्त एवं प्रशासन) अंकित एवं जनरल मैनेजर (विपणन) प्रंजलि सचदेवा को दिया। राज्य सभा सदस्य एवं युवा मामले एवं खेल राज्यमंत्री विजय गोयल, तथा आइटीडीसी के एमडी व महानिदेशक पर्यटन जे कमला वर्द्धना राव भी मौजूद रहे। बरेली रेडिएशन होटल को उक्त अवार्ड, उत्कृष्ट एवं बेहतर अतिथि सत्कार के लिए दिया गया है। यह जानकारी होटल के चेयरमैन महताब सिद्दीकी ने दी।

करियर में अध्यापन को जोड़ने की दी बधाई : उत्कर्ष स्कूल आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलाजी के सभागार में बीएड एवं बीएलएड विभाग के नवागंतुक छात्रों के परिचय के लिए गुरुवार को ओरिएंटेशन कार्यक्रम हुआ। उद्घाटन रुविवि के शिक्षासंकाय के प्रो. संतोष अरोरा, संस्थान के चेयरमैन नरेंद्र सिंह व प्राचार्य डा. केके सिंह ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित करके किया। चेयरमैन ने सभी छात्रों को अपने करियर में अध्यापन को जोड़ने के लिए बधाई दी। मुख्य अतिथि ने कहा कि शिक्षा पाठ्यक्रम ऐसा पाठ्यक्रम है जो मानव को मानव बनाता है। शिक्षक बनने की प्रक्रिया भी बीएड से शुरु होती है। रोहित सिंह, नीति गंगवार, डा. रेखा सिंह, प्राप्ति सक्सेना, सीमा सिंह, गेंदन सिंह, संजय सिंह, सौम्या गौर आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.