Move to Jagran APP

मजहब के आगे जिंदगी तमाम

प्रेमी युगल ने खाया जहर, प्रेमिका की मौत, प्रेमी की हालत गंभीर है। - घर से भागत

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 09:00 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 09:00 PM (IST)
मजहब के आगे जिंदगी तमाम
मजहब के आगे जिंदगी तमाम

आत्मघाती कदम

loksabha election banner

- प्रेमी युगल ने खाया जहर, प्रेमिका की मौत, प्रेमी की हालत गंभीर

- घर से भागते समय पकड़े जाने पर प्रेमिका को कर दिया गया था कैद

- प्रेमिका मुस्लिम तो प्रेमी ¨हदु, नहीं गिरा सके मजहब की दीवार संवाद सहयोगी बहेड़ी : प्रेमी युगल की प्यार की मंजिल में धर्म की दीवार आड़े आ गयी, जिसे हटाने का भरसक प्रयास करने के बाद भी जब सफलता न मिली तो दोनों ने अपनी जिंदगी को ही मिटाने का फैसला ले लिया। दोनों ने एक साथ मरने के लिए अपने-अपने घरों में जहर खा लिया। प्रेमिका की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि प्रेमी की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस किशोरी के शव का पोस्टमॉर्टम कराएगी।

फिल्मी कहानी जैसा यह वाकया तहसील के गांव नजरगंज का है, वहां की एक किशोरी का कुछ दिन पहले गांव के ही गैर मजहब के किशोर के साथ प्रेम-प्रसंग हो गया। नजदीकियां बढ़ीं तो दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें ले ली, पर दोनों के प्यार में मजहब आड़े आ गया। प्रेमिका मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखती थी और उसके परिजनों को यह हरगिज गंवारा न था कि वह किसी ¨हदु लड़के के साथ संबंध बनाये। नतीजा प्रेमिका पर परिजनों ने बंदिशें लगाना शुरू कर दिया, लेकिन वे एकदूसरे का साथ छोड़ना तो दूर, इस बारे में सोचना तक नहीं चाहते थे। दोनों ने घर से भागकर विवाह करने का फैसला कर लिया, पर प्रेमिका के परिजन को यह पता चल गया और दोनों को भागते समय पकड़ लिया गया। इसके बाद उसे जमकर पीटा गया। घर के कमरे में कैद कर लिया गया। प्रेमी के पास जाने का कोई रास्ता बचा न देख प्रेमिका ने किसी समय जहर खा लिया। योजना के मुताबिक प्रेमी ने भी अपने घर पर जहर खा लिया। सुबह प्रेमिका गंभीर हालत में परिजनों को मिली तो उसे सीएचसी लाया गया। जहां उसकी कुछ देर बाद ही मौत हो गयी, जबकि प्रेमी की भी हालत खराब हो गयी। उसे परिजन एक निजी अस्पताल लेकर गये जहां उसका इलाज चल रहा है।

शनिवार को प्रेमी से मिलकर बनाई योजना

शनिवार को प्रेमिका अपनी बहन के साथ मेडिकल पर दवा लेने गई थी, पर वह बहन को टेंपो में बैठाकर प्रेमी से मिली थी। इसी मुलाकात के दौरान दोनों ने घर से भागकर विवाह करने और कामयाब न होने पर एक साथ जहर खाने की योजना बनाई थी। इनसेट

ऑनर किलिंग की आशंका

प्रेमिका के घर से भागने के दौरान पकड़े जाने के बाद से प्रेमिका को कैद कर लिया गया था। किशोरी जिद पर अड़ी थी कि वह अपने प्रेमी के साथ ही शादी करेगी, जबकि घरवाले इसके खिलाफ थे, आशंका जताई जा रही है कि इसी आवेश में किशोरी का कत्ल कर दिया गया, जबकि प्रेमी ने डरकर जहर खा लिया।

वर्जन

किशोरी के पिता ने प्रेम संबंधों के चक्कर में बेटी के जहर खाने की सूचना दी है। मामले की जांच करने के लिहाज से किशोरी के शव का पोस्टमॉर्टम कराएंगे, उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कृष्ण मुरारी, कोतवाल, बहेड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.