बरेली, जेएनएन : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) लॉकडाउन के दौरान दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड की तरफ से उप्र के विभिन्न शहरों की तरफ पैदल आ रही लोगों की मदद के लिए आगे आया है। दिल्ली हाईवे पर जीरो प्वाइंट परसाखेड़ा में स्वयंसेवकों की टीमें जरूरमंदों को भोजन के पैकेट वितरित कर रहे हैं। खाने के पैकेट और चिकित्सकीय मदद भी मुहैया कराई जा रही।

हेल्पलाइन नंबर पर मांगे मदद

महानगर प्रचारक विक्रांत ने बताया कि शुक्रवार से बरेली में हेल्पलाइन नंबर 8077930098 शुरू की गई है। जरूरतमंद इस नंबर पर दवा, राशन, सब्जी के लिए संपर्क कर सकते हैं।  संघ ने महानगर को 12 जोन में बांटा है। पवन विहार से महानगर तक, सुरेशशर्मा नगर से पुराने शहर तक, संजयनगर से वीर सावरकर नगर तक, एकतानगर से आलमगिरीगंज तक, राजेंद्रनगर से धर्मकांटा तक, कोहाड़ापीर से किला अलखनाथ मंदिर तक बांटा हैं।

जरूरतमंदों की मदद के लिए डटे रहेंगे स्वयं सेवक 

इसके साथ ही एयरफोर्स इज्जतनगर से मिनीबाईपास तक, सीबीगंज महेशपुरा से ट््यूलिया तक, बिहारीपुर से चौपुला किला तक, कालीबाड़ी से रामपुर बाग तक, सिविल लाइंस से कैंट कांधरपुर तक और बदायूं रोड व उसके आस-पास क्षेत्र में अलग टोलियों को मदद का जिम्मा दिया गया है। प्रतिदिन सुबह और शाम को एक-एक हजार खाने के पैकेट कमजोर तबके के लोगों में बंटवाए जाएंगे। महानगर संघ चालक अतुल खंडेलवाल ने शहरवासियों ने आह्वान किया कि वे घर में ही रहें। जरूरतमंदों की मदद के लिए स्वयं सेवक डटे रहेंगे।

 

Posted By: Ravi Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस