Move to Jagran APP

Lockdown Employment : बरेली में आइआइए के करार से खुलेगी रोजगार की राह Bareilly News

इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आइआइए) और राष्ट्रीय रियल एस्टेट विकास परिषद के करार साइन करने के बाद रोजगार की राह खुली है। बरेली के 480 उद्योग में काम करने वाले पांच हजार प्रवासी लौट चुके हैं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 09:37 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 09:37 PM (IST)
Lockdown Employment : बरेली में आइआइए के करार से खुलेगी रोजगार की राह Bareilly News
Lockdown Employment : बरेली में आइआइए के करार से खुलेगी रोजगार की राह Bareilly News

बरेली, जेएनएन। प्रवासी मजदूरों के लौटने के बाद सरकार रोजगार के अवसर पैदा करने के लिये मशक्कत कर रही। अब इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आइआइए) और राष्ट्रीय रियल एस्टेट विकास परिषद के करार साइन करने के बाद रोजगार की राह खुली है। बरेली के 480 उद्योग में काम करने वाले पांच हजार प्रवासी लौट चुके हैं। अब आइए पांच हजार उन प्रवासियों की भर्ती करेगी जो कि दूसरे प्रदेशों से लौटे। उनका ब्योरा बनाने की तैयारी शुरू हो गई है।

loksabha election banner

श्रम विभाग करा रहा नामांकन

श्रम विभाग के पास नामांकन का जिम्मा है। वहीं, शेष लोगों को लोगों को मनरेगा से जोड़कर भी रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा। उपायुक्त मनरेगा गंगाराम ने बताया कि जनपद में अभी 16,500 प्रवासियों को रोजगार दिया जा चुका है, और प्रवासियों को रोजगार देने के लिए मशक्कत की जा रही है। इसके साथ ही प्रवासियों का स्किल प्रशिक्षण लिया गया है।

ग्राहकों को मिले छूट को चमके रियल एस्टेट

रियल एस्टेट सेक्टर में भी रोजगार देने की तैयारी है। इसके लिए रेरा ने सरकार से मदद मांगी है। नये प्रोजेक्ट में आर्थिक मदद की गारंटी मांग रहे। वहीं बरेली के एक रेजीडेंसी के डायरेक्टर दिनेश गोयल,हरदीप ओबराय ने बताया कि रियल एस्टेट में कई लोगों को एक साथ रोजगार मिलता है। सरकार अगर केवल पहली बार मकान खरीदने वालों को कुछ छूट देने के साथ ही बैंक लोन की दर कम करे तो इस सेक्टर में भी रोजगार के तमाम अवसर मिल सकते हैं।

आइए बरेली चैप्टर एक डाटा बैंक तैयार कर रहा है। प्रवासी आइआइए के पते या वाट्सएप नंबर 7060211516 पर जानकारी भेज सकता है।- पीयूष अग्रवाल, चेयरमैन, आइआइए

आइआइए संबंधित इकाइयों को डाटा उपलब्ध कराएगा। जिससे जरूरत के मुताबिक दक्ष कामगारों को रोजगार उपलब्ध कराने में अपना सहयोग दे सकेंगे।- दीपांशु अग्रवाल, कोषाध्यक्ष, आइआइए 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.