Move to Jagran APP

Lockdown Crime : पुलिस पर हमले के मामले में जेल में ही रहेगा करमपुर चौधरी की प्रधान का पति Bareilly News

अदालत ने प्रधान सुगरा बेगम समेत 39 आरोपितों की जमानत मंजूर कर दी है। प्रधान के पति तसव्वुर खां को जमानत नहीं मिल सकी है। उसे फिलहाल जेल में ही रहना होगा।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 09:12 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 09:12 PM (IST)
Lockdown Crime : पुलिस पर हमले के मामले में जेल में ही रहेगा करमपुर चौधरी की प्रधान का पति Bareilly News
Lockdown Crime : पुलिस पर हमले के मामले में जेल में ही रहेगा करमपुर चौधरी की प्रधान का पति Bareilly News

बरेली, जेएनएन। Lockdown Crime in Bareilly : इज्जतनगर पुलिस करमपुर चौधरी बवाल के चर्चित मामले में चार्जशीट लगा चुकी है। इस बीच अदालत ने प्रधान सुगरा बेगम समेत 39 आरोपितों की जमानत मंजूर कर दी है। प्रधान के पति तसव्वुर खां को जमानत नहीं मिल सकी है। उसे फिलहाल जेल में ही रहना होगा।

loksabha election banner

दो माह पहले बोला था पुलिस पर हमला

दो माह पहले गांव में पुलिस से झड़प हुई थी। पुलिस कर्मियों का कहना था कि वे गांव में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए गए थे। चर्चा फैल गई थी कि पुलिस तब्लीगी जमात वालों की तलाश में गाव गई थी। गांव में झड़प के बाद चौकी बैरियर वन पर प्रधान के पति की अगुवाई में भीड़ ने धावा बोल दिया।

पुलिस चौकी में आग लगाने के प्रयास का आरोप

आरोप है कि चौकी में आग लगाने और पुलिस कर्मियों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया। आइपीएस अभिषेक वर्मा को भी सड़क पर गिरने के दौरान चोट लगी थी। इस मामले में इज्जतनगर पुलिस ने चार महिलाओं सहित 44 आरोपितों को मौके से गिरफ्तार किया था। जबकि दो आरोपितों को बाद में पुलिस ने जेल भेजा था।

जेल से ही जमानत पर रिहाई किए जाने के दिए आदेश

प्रभारी अपर सेशन जज-प्रथम सुनील कुमार वर्मा ने 50-50 हजार रुपये की धनराशि के जमानतनामों पर जेल से रिहाई के आदेश दिए हैं। अभी किसी भी आरोपित की फिलहाल जेल से रिहाई नहीं हो सकेगी। एसीजेएम-7 सत्येंद्र सिंह वर्मा ने सभी के जमानतनामों की तस्दीक के आदेश दिए हैं।

छह जून को होगी प्रधान पति की जमानत पर सुनवाई

आरोपितों के अधिवक्ताओं की इस गुजारिश को नहीं माना कि तस्दीक बाद में होती रहेगी, आरोपितों को रिहा करा दिया जाए। अब सभी जमानतनामों की तस्दीक होने के बाद ही आरोपितों की रिहाई होगी। मुख्य आरोपित प्रधान के पति तसव्वुर, बारे, शकील, सद्दाम व कश्मीर सहित सात आरोपितों की जमानत अर्जी पर सुनवाई छह जून को होगी।

इज्जतनगर पुलिस ने की कार्रवाई, 28 नाम खोले

करमपुर चौधरी गांव में लॉकडाउन उल्लंघन पर छह अप्रैल को हुए चौकी में बवाल, पुलिस से मारपीट, बलवे व जानलेवा हमले के मामलें में जेल गए 46 आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट लगा दी है। इस दौरान पुलिस ने लिखा पढ़ी में 28 नाम और खोले हैं। जिनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा हैै।

करमपुर चौधरी गांव का ये था पूरा मामला

लॉकडाउन प्रथम के दौरान छह अप्रैल को इज्जतनगर पुलिस करमपुर चौधरी गांव में लॉकडाउन का पालन कराने गई थी। उसी दौरान कुछ लोग भीड़ लगाकर ताश खेल रहे थे। चीता सिपाहियों ने मना किया तो मारपीट शुरू कर दी थी। चीता सिपाही किसी तरह भीड़ से बचकर बेरियर टू चौकी पहुंचे तो सैकड़ों की संख्या में भीड़ उनके पीछे पहुंच गई। आरोप है कि भीड़ ने चौकी पर हमला कर दिया।

इसके बाद पुलिसकर्मियों से भी मारपीट कर जानलेवा हमला कर दिया था। पुलस ने महिला ग्राम प्रधान सुगरा बेगम उसके पति तसव्वुर खां समेत 44 लोगों को गिरफ्तार किया था। मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया था। तफ्तीश के दौरान पुलिस ने दो अन्य को पहचान कर जेल भेजा था। पुलिस ने 28 अन्य नए खुराफातियों की पहचान की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.